24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ISRO recruitment 2024 : दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए टेक्निकल असिस्टेंट समेत 30 पदों पर आवेदन का मौका

सरकारी नौकरी से जुड़ने का मौका तलाश रहे युवाओं से इसरो ने टेक्निकल असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर आवेदन मांगे हैं. जानें विस्तार से...

ISRO recruitment 2024 : इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) ने तिरुवनंतपुरम के समीप विलयमला एवं बेंगलुरु में स्थित एलपीएससी यूनिटों में टेक्निकल असिस्टेंट एवं टेक्नीशियन बी समेत कुल 30 पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं.

कुल पद 30

टेक्निकल असिस्टेंट मेकेनिकल 10
टेक्निकल असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल 1
टेक्नीशियन-बी वेल्डर 1
टेक्नीशियन-बी इलेक्ट्रॉनिक मेकेनिक 2
टेक्नीशियन-बी टर्नर 1
टेक्नीशियन-बी मेकेनिक ऑटो इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स 1
टेक्नीशियन-बी फिटर 5
टेक्नीशियन-बी मशीनिस्ट 1
हैवी व्हीकल ड्राइवर 5
लाइट व्हीकल ड्राइवर 2
कुक 1  

आवश्यक योग्यता 

टेक्निकल असिस्टेंट मेकेनिकल एवं टेक्निकल असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल पद के लिए संबंधित ट्रेड में प्रथम श्रेणी के साथ तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा करनेवाले आवेदन कर सकते हैं. टेक्निकल असिस्टेंट वेल्डर पद के लिए एसएसएलसी/ एसएससी पास होना चाहिए. साथ ही एनटीवीटी से वेल्डर ट्रेड में आईटीआई/ एनटीसी/ एनएसी होना चाहिए. अन्य पदों के लिए निर्धारित योग्यता का विवरण अधिसूचना से प्राप्त करें. 

इसे भी पढ़ें : HAL recruitment : आईटीआई अप्रेंटिस के 324 पदों पर आवेदन का मौका 

आयु सीमा  

उपरोक्त पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा 18 से 35 वर्ष तय है. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी. आयु की गणना 10 सितंबर, 2024 के आधार पर की जायेगी. 

वेतन 

टेक्निकल असिस्टेंट पद पर चयनित उम्मीदवारों को 44,900-1,42,400 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जायेगा. टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21,700 से 69,100 रुपये प्रतिमाह दिये जायेंगे. भारी वाहन चालक, हल्के वाहन चालक एवं कुक के लिए 19,900 से 63,200 रुपये प्रतिमाह वेतन निर्धारित किया गया है. 

इसे भी पढ़ें : पवन हंस लिमिटेड में इलेक्ट्रीशियन समेत 74 पदों पर आवेदन का मौका

चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं स्किल टेस्ट में दी गयी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जायेगा. इस बारे में विस्तार से जानने के लिए अधिसूचना देखें.

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
अंतिम तिथि : 10 सितंबर, 2024. 
अन्य जानकारी के लिए देखें : https://www.isro.gov.in/media_isro/pdf/recruitmentNotice/2024_August/AdvertisementLPSC012024.pdf

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें