24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर सीएम नीतीश कुमार की उच्चस्तरीय बैठक, पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

Purnia Airport Construction: पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर एयरफोर्स और एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारियों संग बैठक की. एयरपोर्ट की बाधाओं को जल्द दूर करने और विकास कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया.

Purnia Airport Construction: पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण में आ रही सारी बाधायें बहुत जल्द दूर कर ली जायेंगी. शनिवार को इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चूनापुर सैन्य हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया और एयरफोर्स के आला अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर आ रही बाधाओं पर गंभीरता से विचार किया गया. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के विकास कार्यों में और अधिक तेजी लाकर इसे यथाशीघ्र पूर्ण करायें.

Also read: New Pension Scheme: पेंशन पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, UPS को मंजूरी, 10 साल काम करने पर 10 हजार पेंशन

Purnia Airport Construction: मूलभूत सुविधाएं को बेहतर बनाने की व्यवस्था

इस एयरपोर्ट के फंक्शनल हो जाने से आस-पास के दो-तीन प्रमंडल के लोगों को काफी सुविधा होगी. हवाई सफर के लिए लोगों को बागडोगरा नहीं जाना पड़ेगा. लोग यहीं से आवागमन कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा तक यात्रियों के सुचारू आवागमन के लिए बेहतर सड़क संपर्कता सुनिश्चत होनी चाहिए. यहां लोगों के बैठने एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं की बेहतर व्यवस्था हो, इसका विशेष रूप से ख्याल रखें ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. उन्होने कहा कि हम बराबर यहां आते रहे हैं और यहीं से आसपास के इलाकों में लोगों से मिलने एवं विकास कार्यों को देखने का काम करते रहे हैं.

Also read: Jharkhand News: गुवाहाटी एनसीबी का नाला में छापा, 12.80 लाख रुपये और कई हथियार बरामद

Purnia Airport Construction: प्रस्तावित सिविल एन्क्लेव पर डीएम ने दिया पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने मुख्यमंत्री को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के प्रस्तावित सिविल एन्क्लेव के निर्माण हेतु अधिग्रहित की गयी भूमि, रनवे की लंबाई, रोड कनेक्टिविटी सहित अन्य विकास कार्यों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी. समीक्षा बैठक के क्रम में एयर वाइस मार्शल एस के माथुर, नागरिक उड्यन के जीएम, आर्किटेक्चर ने चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा के विकास कार्यो के संबंध में अपने-अपने सुझाव भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखे.

Also read: Kolkata Murder Case: सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ दर्ज की FIR, ‘वित्तीय अनियमितताओं’ की जांच शुरु

Purnia Airport Construction: सीएम ने किया चूनापुर हवाई अड्डे का एरियल सर्वे

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक से पूर्व चूनापुर हवाई अड्डे का एरियल सर्वे किया. गौरतलब है कि उड़ान योजना फेज वन के तहत 2015 में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्णिया से हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की थी. इसके बाद जमीन अधिग्रहण की लंबी प्रक्रिया चली. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद 52 एकड़ जमीन अधिग्रहण कर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंप दिया गया. इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से 15 एकड़ और जमीन के अलावा 4 लेन कनेक्टिविटी रोड की मांग की गई, जिसको लेकर अभी तक मामला अटका हुआ था.

Also read: Vigyan Dhara Scheme: मोदी सरकार ने विज्ञान धारा योजना, बायो ई 3 नीति को मंजूरी दी

Purnia Airport Construction: काझा कोठी में पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

पूर्णिया एयरपोर्ट पर बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने काझा गांव स्थित काझा कोठी में स्थापित पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भोला पासवान शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री ने काझा कोठी के जीर्णोद्धार कार्य एवं काझा कोठी झील का मुआयना किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने 19.20 करोड़ रुपये की लागत से पूर्णिया में नवनिर्मित मॉडल थाना थाना एवं क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन तथा 25.93 करोड़ रूपये की लागत से पूर्णिया जिला में निर्मित होनेवाले 4 थाना भवनों का शिलापट्ट अनावरण कर शिलान्यास भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें