25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Janmashtami Mehndi Design 2024: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मनमोहक मेहंदी डिजाइन के आइडियाज

Janmashtami mehndi design : जन्माष्टमी के इस पावन अवसर को और खास बनाने के लिए इन आकर्षक मेहंदी डिज़ाइनों को जरूर ट्राई करें.

Janmashtami mehndi design : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार भारत के हर कोने में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की खुशी में उपवास रखते हैं, मंदिरों में झांकियां सजाते हैं और पूजा करते हैं. महिलाएं और लड़कियां मेहंदी भी लगाती हैं, जो इस त्यौहार को और भी खास बना देती है. अगर आप भी जन्माष्टमी के मौके पर मेहंदी लगाने की सोच रही हैं, तो यहां हम कुछ आकर्षक और आसान मेहंदी डिज़ाइनों के बारे में बता रहे हैं,

राधा-कृष्ण वाली मेहंदी डिजाइन

Untitled Design 2024 08 24T222029.713
Janmashtami mehndi design 2024: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मनमोहक मेहंदी डिजाइन के आइडियाज 6

जन्माष्टमी पर राधा-कृष्ण की जोड़ी को मेहंदी में उतारना एक बेहतरीन आइडिया है. आप अपने हाथ की हथेली पर या फिर हाथ के पिछले हिस्से पर राधा और कृष्ण की आकृति बना सकती हैं. राधा-कृष्ण की आकृति के साथ आप कुछ फूल और पत्तियों का डिज़ाइन भी जोड़ सकती हैं.

Also Read: आज कृष्ण जन्माष्टमी पर करें ये आरती, बरसेगी कान्हा की कृपा

Also Read: Happy Krishna Janmashtami Wishes : यहां से भेजें कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई

फूलों वाली मेहंदी डिजाइन

Back Hand Mehndi Design
Back hand mehndi design

फूलों वाली बेल का डिज़ाइन सबसे अच्छा रहेगा. इसमें आप अपने हाथ पर एक लंबी बेल बनाएं, जिसमें छोटे-छोटे फूलों को जोड़ें. इस डिज़ाइन को आप हथेली से शुरू करके उंगलियों तक फैला सकती हैं. यह डिज़ाइन देखने में बहुत ही प्यारा लगता है.

मोर पंख मेहंदी डिजाइन

Latest Mehndi Design
Latest mehndi design

भगवान श्रीकृष्ण के सिर पर जो मुकुट होता है, उसमें मोर पंख को खास महत्व दिया जाता है. आप मेहंदी में भी इस पंख का डिज़ाइन बना सकती हैं. इस डिज़ाइन को बनाने के बाद आपका मेहंदी का लुक और भी ज्यादा खास और जन्माष्टमी के अनुकूल लगेगा.

पारंपरिक गोल टिक्की मेहंदी डिजाइन

Mandala Mehndi Design
Simple mehndi design

गोल टिक्की वाला डिज़ाइन सबसे पुराने और पारंपरिक मेहंदी डिज़ाइनों में से एक है. इसमें हथेली के बीच में एक बड़ा गोल डिज़ाइन बनता है और उसके चारों ओर छोटे-छोटे डिज़ाइन जोड़े जाते हैं. यह डिज़ाइन बनाने में काफी सरल है और इसे आप कुछ ही मिनटों में बना सकती हैं.

 मंदिर और मटकी मेहंदी डिजाइन

Untitled Design 2024 08 24T223249.296
Janmashtami mehndi design 2024: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मनमोहक मेहंदी डिजाइन के आइडियाज 7

भगवान कृष्ण का जन्म मंदिर में मटकी फोड़ने की लीलाओं के साथ जुड़ा हुआ है. आप अपनी मेहंदी में छोटे-छोटे मंदिर और मटकी का डिज़ाइन जोड़ सकती हैं. ये डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक और अनोखा लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें