25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Israel Hamas War: दक्षिणी गाजा पट्टी में इजरायल सबसे बड़ा हवाई हमला, 36 लोगों की मौत

Israel Hamas War: दक्षिणी गाजा पट्टी में इजरायल के कई हमलों में कम से कम 36 फलस्तीनी मारे गए. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Israel Hamas War: अधिकारियों ने बताया कि नासिर अस्पताल के अनुसार, शनिवार की सुबह खान यूनिस शहर में एक इजराइली हवाई हमले में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत हो गई, जिनमें दो बच्चे भी शामिल हैं. अस्पताल में कुल 33 शव लाये गये जो खान यूनिस और उसके आसपास के इलाकों में तीन अलग-अलग हमलों में मारे गए थे. शहर के अल-अक्सा अस्पताल ने बताया कि शनिवार की सुबह हुए हमले में मारे गये तीन और लोगों के शव लाये गये हैं.

सात अक्टूबर को शुरू हुआ था गाजा में युद्ध

नासिर अस्पताल ने बताया कि खान यूनिस के दक्षिण में एक सड़क पर हुए हमले में सत्रह अन्य लोग मारे गए. इजरायली सेना ने कहा कि वह इन रिपोर्टों की जांच कर रही है, लेकिन तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की. गाजा में युद्ध सात अक्टूबर को शुरू हुआ था, जब हमास और आतंकवादियों ने इजरायल पर अचानक हमला किया, जिसमें लगभग 1,200 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें मुख्य रूप से नागरिक शामिल हैं.

इजरायल का दावा हमास ने लगभग 110 बंधकों को बना रखा बंधक

इजरायली अधिकारियों के अनुसार पिछले वर्ष संघर्ष विराम के दौरान 100 से अधिक बंधकों को रिहा किया गया था, लेकिन माना जाता है कि हमास ने अभी भी लगभग 110 बंधकों को बंधक बना रखा है, जिनमें से लगभग एक तिहाई की मौत हो चुकी है.

बिहार बाढ़ में बाल-बाल बचे मुख्य अभियंता, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें