24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केवल गोविंद होते हैं संकट में साथ देने वाले: राधा किशोरी जी

संसार में संकटों की कमी नहीं है. संकट में साथ देने वाले केवल गोविंद होते हैं. आप सभी उन्हीं से आशा लगाएं. जगत से आशा हटा कर जगन्नाथ के चरणों में मन लगायें.

संसार में संकटों की कमी नहीं है. संकट में साथ देने वाले केवल गोविंद होते हैं. आप सभी उन्हीं से आशा लगाएं. जगत से आशा हटा कर जगन्नाथ के चरणों में मन लगायें. आप संसार के विषयों से मन को हटाकर भगवान से खुद को जोड़ लीजिये. उक्त बातें श्री धाम वृंदावन से पधारीं कथा व्यास पूजा राधा किशोरी जी ने शनिवार को जीछो दुर्गा मंदिर परिसर में भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के चौथे दिन कही.

चौथे दिन गज और ग्राह प्रसंग पर प्रवचन हुआ. किशोरी जी ने कहा कि हम सभी को मर्यादाओं का पालन करना चाहिए. भगवान श्रीराम के आदर्शों को जीवन में उतारें. मुख्य यजमान प्रवीण सिंह कुशवाहा व गायत्री सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया. भागवत कथा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी.

जैविक कतरनी धान उत्पादन को लेकर हुई किसान गोष्ठी

आत्मा, भागलपुर की ओर से ई-किसान भवन, शाहकुंड में शनिवार को जैविक कतरनी धान उत्पादन विषयक किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया. उद्घाटन पंचायत समिति सदस्य अशोक यादव, प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामयश मंडल, कृषि वैज्ञानिक ई पंकज कुमार ने किया. कार्यक्रम में 110 किसानों ने हिस्सा लिया. जैविक तरीके से कतरनी धान उत्पादन करने की विधियों की जानकारी दी गयी. कृषि वैज्ञानिक ईं पंकज कुमार ने कृषि में यंत्रों का उपयोग कर कम लागत में समय पर अधिक उत्पादन कर कृषकों की आय दुगुनी करने के तरीके बताये. इस मौके पर प्रखंड तकनीकी प्रबंधक राजीव लोचन, रविशीला कुमारी आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें