24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

75 लाख 65 हजार में दीपक कुमार के नाम आंबेडकर बस पड़ाव

शहर के विद्यापीठ चौक स्थित आंबेडकर बस पड़ाव की 75 लाख 65 हजार में नीलामी कर दी गयी.

लखीसराय. शहर के विद्यापीठ चौक स्थित आंबेडकर बस पड़ाव की 75 लाख 65 हजार में नीलामी कर दी गयी. आंबेडकर बस पड़ाव के टेंडर को लेकर पिछले 21 अगस्त को बैठक की गयी थी, लेकिन एकल बीड को लेकर टेंडर को रद्द कर दिया गया था. 24 अगस्त की बैठक में उपसभापति शिवशंकर राम की अध्यक्षता में नगर परिषद के ईओ अमित कुमार सहित स्थायी सशक्त कमेटी के सदस्य सुनैना देवी, सुरेंद्र मंडल व शबनम बानो की उपस्थिति में दो निविदाकर्ताओं ने भाग लिया. मोकामा के दीपक कुमार एवं बड़हिया के संजीव कुमार ने आंबेडकर बस पड़ाव की नीलामी में भाग लिया. बस पड़ाव की बोली 75 लाख 33 हजार 460 रुपये रखी गयी थी. नीलामी 75 लाख 34 हजार 460 रुपये से शुरू की गयी. सात चक्र में बस स्टैंड की बोली जारी रही. आठवें चक्र में 75 लाख 65 हजार में आखिरी बोली दीपक कुमार के द्वारा लगायी गयी.

एक सितंबर से नये संवेदक शुरू कर सकते हैं वाहन से पड़ाव शुल्क वसूली

आंबेडकर का टेंडर एक सितंबर 2024 से 31 अगस्त 2025 तक किया गया है. नये संवेदक स्टैंड के बाहर से पड़ाव शुल्क की वसूली की जायेगी. एक साल तक के लिए ही बस पड़ाव की नीलामी की गयी है. हालांकि बस पड़ाव की नीलामी दो साल के लिए की जाती थी, लेकिन इस बार एक साल के लिए ही बस स्टैंड की नीलामी हुई है. अगले साल कुल राशि 10 प्रतिशत बढ़कर बस स्टैंड की नीलामी की जायेगी.

छह लोगों ने की थी एनआइटी की खरीदी, 25 प्रतिशत अग्रधन जमा कर दो लोगों ने डाला निविदा

आंबेडकर बस स्टैंड की नीलामी के लिए छह लोगों के द्वारा एनआइटी खरीदा गया था. शुरुआत की दौड़ में एक आदमी दीपक कुमार के द्वारा एनआईटी खरीद कर बोली की कुल राशि का 25 प्रतिशत अग्रधन जमा कर टेंडर गिराया था फिर संजीव कुमार के द्वारा 25 प्रतिशत अग्रधन जमा कर डाक में हिस्सा लिया गया. निविदा में सिर्फ दो लोगों ने ही भाग लिया. जिसमें दीपक कुमार के नाम से निविदा फाइनल किया गया.

27 अगस्त को होगी लालू बस स्टैंड की नीलामी

आगामी 27 अगस्त को लालू बस पड़ाव की नीलामी की जायेगी. लालू बस पड़ाव के लिए अभी तक एक ही व्यक्ति के द्वारा बोली की कुल राशि का 25 प्रतिशत अग्रधन जमा कर टेंडर गिराया गया है. आगामी 27 अगस्त तक पुनः किसी और के द्वारा अग्रधन जमा कर टेंडर गिराया गया, तो ही बस स्टैंड की नीलामी हो पायेगी. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि लालू बस स्टैंड के लिए चार लोगों के द्वारा एनआईटी खरीदा गया है. अभी तक दीपक कुमार के द्वारा ही अग्रधन जमा किया गया है. 27 अगस्त तक किसी और के द्वारा अग्रधन जमा कर टेंडर गिराया गया तो नीलामी प्रक्रिया की जायेगी. उन्होंने बताया कि अंबेदकर बस स्टैंड का 75 लाख 65 हजार में नीलामी दीपक कुमार के नाम से की गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें