23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेड रन प्रतियोगिता में लखीसराय से पांच अभ्यर्थियों ने लिया भाग

आइआइटी पटना (बिहटा) में बिहार रेड रन 2024 का आयोजन बिहार स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के सौजन्य से शुक्रवार को संपन्न हुआ.

लखीसराय. आइआइटी पटना (बिहटा) में बिहार रेड रन 2024 का आयोजन बिहार स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के सौजन्य से शुक्रवार को संपन्न हुआ. जिला स्तरीय रेड रन 2024 में चयनित 19 जिले के तीन छात्र व तीन छात्राओं तथा तीन ट्रांसजेंडर ने बिहार रेड रन प्रतियोगिता 2024 में सहभागिता दिया. इस राज्य स्तरीय रेड रन प्रतियोगिता के आयोजन में बालक एवं बालिका वर्ग के अलग-अलग पांच किलोमीटर की दौड़ में जिला स्तर पर अव्वल रहने पर राज्य स्तर के लिए लखीसराय जिला से चयनित छह प्रतिभागियों में से पांच ने सहभागिता दिया. लखीसराय गांधी मैदान में लगभग सौ प्रतिभागियों के बीच दौड़ प्रतियोगिता के आयोजन के बाद बालक एवं बालिका वर्ग में तीन-तीन प्रतिभागियों का चयन किया गया था. जिसमें बालक वर्ग से तीन जो जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे थे. जिसमें बालक वर्ग में केएसएस कॉलेज से श्याम सुंदर कुमार, गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज से सौरभ कुमार एवं हरिओम कुमार, वहीं बालिका वर्ग में केएसएस कॉलेज के उमा कुमारी और आरलाल कॉलेज के वंदना कुमारी ने इस रेड रन प्रतियोगिता में भाग लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. जबकि केएसएस कॉलेज के ही सावित्री कुमारी तृतीय स्थान पर बालिका वर्ग में रहने पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित होने के बावजूद दौड़ में हिस्सा लेने नहीं गयी थी. आरलाल कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े प्रो. वीर मनोहर प्रसाद एवं बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा नियुक्त नोडल पदाधिकारी लखीसराय जिला एड्स नियंत्रण एवं रोकथाम इकाई के पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार लाल के देखरेख में गयी इस पांच सदस्यीय टीम के धावकों को प्रमाण पत्र और मेडल देकर हौसला अफजाई किया गया. लखीसराय जिला से तीन छात्र तथा दो छात्राएं उपस्थित हुई. बिहार रेड रन 2024 के सफल आयोजन के उपरांत जिला स्तर पर प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारी, शिक्षक को भी आइआइटी पटना के डायरेक्टर के द्वारा अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें