31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांध टूटा, 50 एकड़ खेत में लगी धान की फसल बर्बाद

बांध टूटा, 50 एकड़ खेत में लगी धान की फसल बर्बाद

प्रखंड क्षेत्र में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से जहां भदई फसल एव धान की फसलों को लाभ हुआ है. वहीं खुटिया गांव के किसान हफीज खान की बांग्लाखाड़ी पइन बांध टूट गयी. इससे कई किसानों के खेत में लगी धान की फसल बह गयी. इससे संबंधित किसानों को भारी नुकसान हुआ है. हफिज खान ने बताया कि शुक्रवार की रात अचानक बांध टूट जाने से बांध के निचले हिस्से में करीब 50 एकड़ मे लगी धान की फसल बर्बाद हो गयी. प्रभावित किसान बिहारी बेदीया, वहाब मीयां, राजेंद्र गोड़, नान्हू साव, इसरातु अंसारी, इकबाल खान, आबिद अंसारी व नुरहक अंसारी ने बताया कि शुक्रवार से दिनभर रूक-रूककर हुए वर्षा के कारण मध्य रात्रि मे बंगला खाड़ी पइन का बांध टूट गया. बांध के टूटने के बाद उक्त सभी किसानों का मेहनत से लगा-लगाया धान का फसल पुरी तरह पानी मे बहकर बर्बाद हो गया है. किसानों ने बताया की गत कई वर्षों से हम सूखे के कारण नुकसान मे हैं. इस वर्ष अच्छी फसल होने की उम्मीद थी, जो टूट गयी. प्रभावित किसानो ने प्रशासन से मदद और भरपाई की गुहार लगायी है. वहीं टूटे हुए बांध का जीर्णोद्धार कराने की मांग की है. इस संबंध मे पूर्व मुख्य लक्ष्मण प्रसाद यादव ने बताया कि तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से बहुत किसानों का पानी से फसलों का नुकसान हुआ है खासकर छोटी-मोटे आहर के टूटने से पंचायत के किसान प्रभावित हुए हैं. हम लोग नुकसान का आकलन करके सरकार को लिखेंगे.

किसान आवेदन दें : बीडीओ

वही बीडीओ जुल्फिकार अंसारी ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र में किसानों को बारिश से जो भी नुकसान हुआ है. वह फसल मुआवजा के लिए आवेदन दें. हम लोग भरपाई के लिए उसे सरकार को भेजेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें