24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानदेय नहीं मिलने से आक्रोशित स्वच्छताकर्मियों ने किया सड़क जाम

स्वच्छताकर्मियों को 11 महीने से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. जिससे आक्रोशित स्वच्छता कर्मियों ने शनिवार को गंगटा-संग्रामपुर मुख्य मार्ग को पतघाघर के समीप बीच सड़क पर ठेला लगाकर जाम कर दिया.

प्रतिनिधि, संग्रामपुर. शहर की तरह पंचायत को भी स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए सरकार ने लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायतों में सफाइकर्मियों की बहाली की है. इन सफाइकर्मियों द्वारा घर-घर कचरा का उठाव, गली की साफ-सफाई व विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला जैसे त्योहार में भी दिन-रात मेहनत की. बावजूद स्वच्छताकर्मियों को 11 महीने से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. जिससे आक्रोशित स्वच्छता कर्मियों ने शनिवार को गंगटा-संग्रामपुर मुख्य मार्ग को पतघाघर के समीप बीच सड़क पर ठेला लगाकर जाम कर दिया. सफाइकर्मी मनोज तांती, द्रोपदी देवी, ममता देवी, मीरा देवी का कहना है कि सभी काम छोड़कर हमलोग गांव के गली-गली घुमकर सफाई करते हैं और समय पर मानदेय का भुगतान नहीं किया जाता है. 11 महीने से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है. हमलोग सफाई का काम नहीं करते तो धान की रोपनी कर प्रतिदिन तीन सौ रुपया कमा लेते. लेकिन यह सोचकर सफाई का कार्य कर रहे हैं कि यह रोज का काम है और महीने में पैसा मिलेगा. लेकिन 11 महीने से मानदेय का भुगतान नहीं किये जाने से हमारी आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है. इसलिए सड़क जाम करना पड़ा. वहीं सड़क जाम की सूचना पर टेटियाबंबर थाना की पुलिस पहुंची और सफाइकर्मियों को समझा बुझाकर जाम हटवाया. जाम करीब आंधे तक रही. इस संबंध में कटियारी पंचायत की मुखिया सावित्री देवी ने कहा कि सफाइकर्मियों के मानदेय भुगतान की कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. मंगलवार को मानदेय का भुगतान कर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें