22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मॉडल अस्पताल के ओटी में लगी आग, लाखों का नुकसान

मॉडल अस्पताल के ओटी में शनिवार को भयानक आग लग गयी. इस अगलगी की घटना में ओटी में स्थापित हजारों रुपये का सामान जल कर राख हो गया.

मधुबनी : मॉडल अस्पताल के ओटी में शनिवार को भयानक आग लग गयी. इस अगलगी की घटना में ओटी में स्थापित हजारों रुपये का सामान जल कर राख हो गया. लाखों रुपए के उपकरण की क्षति हुई है. हालांकि किसी के हताहत होने की जानकारी नही है. अस्पताल प्रबंधन यह बताने में भी असमर्थ रहा कि आग लगी कैसे. हालांकि जानकारों का कहना है कि अगलगी जिस प्रकार से हुई है, शॉर्ट सर्किट से ही आग लगे होने की संभावना है. जिस दौरान यह आग लगी उस दौरान ग्राउंड फ्लोर के सभागार में फैमिली प्लानिंग लाजेस्टिक मैनेजमेंट की बैठक चल रही थी. जिसमें जिला भर के करीब सत्तर से अधिक अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे. आग लगने की जानकारी होते ही बैठक में मौजूद अधिकारियों में अफरा तफरी मच गयी. सभी अधिकारी हॉल से बाहर निकल गये. हालांकि ओटी में कोई मरीज या चिकित्सक घटना के दौरान नहीं थे. अस्पताल प्रबंधक एवं कर्मियों द्वारा फायर एस्टींग्युसर की मदद से आग पर काबू पाया गया. इसी क्रम में फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी भी पहुंची और आग पर नियंत्रण किया. सूत्रों की माने तो आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. जबकि प्रभारी अधीक्षक डा. बिनोद कुमार बताते हैं कि आग कैसे लगी पता ही नहीं. उन्होंने कहा कि इसकी सूचना सिविल सर्जन को दिया गया है. इस संबंध में माडल अस्पताल के निर्माणकर्ता एजेंसी केकेटी कंस्ट्रक्शन के प्रबंध निदेशक केके ठाकुर ने कहा कि मॉडल अस्पताल में तीन चार दिन पहले एक्स- रे को अधिषठापित किया गया है. इसके लिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा सदर अस्पताल से तत्कालीन व्यवस्था के तहत विद्युत आपूर्ति की गई है. जबकि मॉडल अस्पताल में थ्री फेज नहीं होने के कारण अभी तक क्रियाशील नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि निर्माण पूरा होने के बाद एजेंसी द्वारा माडल अस्पताल को प्रबंधन को हस्तांतरित कर दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें