30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिग्री सेकेंड सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म भरने में परेशानी से आजिज छात्रों ने किया हंगामा

स्नातक द्वितीय सेमेस्टर (सत्र 2023-27) का परीक्षा फार्म भरने में आ रही परेशानी से आजिज छात्रों ने शनिवार को लनामिवि में धावा बोल दिया.

दरभंगा. लगातार तीन दिनों से स्नातक द्वितीय सेमेस्टर (सत्र 2023-27) का परीक्षा फार्म भरने में आ रही परेशानी से आजिज छात्रों ने शनिवार को लनामिवि में धावा बोल दिया. बताया जाता है कि परीक्षा फार्म भरने में आ रही परेशानी को लेकर सुबह से ही छात्र-छात्रा विश्वविद्यालय पहुंचने लगे थे. समस्या के समाधान के लिये विश्वविद्यालय से उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा था. नाराज छात्र- छात्राओं को मिथिला स्टूडेंट्स यूनियन के कार्यकर्ताओं ने गोलबंद किया. यूनियन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अनीश चौधरी के नेतृत्व में नाराज छात्र- छात्राओं ने नये परीक्षा भवन (डाटा सेंटर) को घेर लिया. भवन के किसी विभाग में लोगों को आने जाने नहीं दिया. इस कारण डाटासेंटर, डीएसडब्ल्यू कार्यालय, कालेज निरीक्षक कार्यालय, सीसीडीसी कार्यालय, परीक्षा लेखा, भू-संपदा विभाग, सीइटी बीएड विभाग से संबंधित कार्यों के लिये लोगों का आना जाना बाधित रहा. यह क्रम करीब तीन घंटे तक चला. संगठन के विश्वविद्यालय संयोजक अमन सक्सेना, विश्वविद्यालय अध्यक्ष अनीश चौधरी ने कहा कि विश्वविद्यालय में डाटा सेंटर की गलती के कारण लाखों बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. फॉर्म भरने का तारीख घोषित कर दिया जाता है, लेकिन जब छात्र फॉर्म भरने के लिए जाते हैं, तो पोर्टल उनका डाटा नॉट फाउंड बताता है. छात्र छात्रा परेशान हैं. छात्र कॉलेज से लेकर विश्वविद्यालय तक दौड़ते रहते हैं. उनकी समस्या कोई सुनने को तैयार नहीं है. सुनते भी हैं, तो निदान नहीं कर पाते हैं. इन सबका सबसे बड़ा कारण मौजूदा अक्षम डाटा सेंटर है. परीक्षा भवन के घेराव की जानकारी मिलने के बाद परीक्षा नियंत्रक प्रो. विनोद कुमार ओझा, उप परीक्षा नियंत्रक डॉ इंसान अली पहुंचे तथा आंदोलनकारियों से वार्ता की. एमएसयू ने बताया है कि परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने का परीक्षा नियंत्रक ने आश्वासन दिया है. कहा है कि परीक्षा फॉर्म सितंबर के पहले सप्ताह से फिर भरा जायेगा. इस आश्वासन के बाद आंदोलन को तत्काल स्थगित कर दिया गया है. एमएसयू ने चेतावनी दी है कि जब तक डाटा सेंटर को हटाया नहीं जाएगा, तब तक आंदोलन होता रहेगा. अंकित झा, कमलेश सिंह, कुंदन भारती, पिंटू कुमार, मो, सलामत, ब्रजेश कुमा, श्रुति, आशा, सुलेखा, मालती, पन्ना, प्रियंका, खुशबू, मोनी, चांदनी, नाजनी परवीन, रुकसाना खातून, रितु कुमारी, कंचन कुमारी, दीपक कुमार, चन्दन कुमार आदि आंदोलन में शामिल थे. स्नातक द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षा फाॅर्म भरने की तिथि स्थगित- लनामिवि ने स्नातक द्वितीय सेमेस्टर का परीक्षा फाॅर्म भरने की तिथि तत्काल स्थगित कर दी है. साथ ही विश्वविद्यालय ने पोर्टल को भी तत्काल बंद कर दिया है. विवि की ओर से जारी आदेश में परीक्षा नियंत्रक प्रो. विनोद कुमार ओझा ने कहा है कि फार्म भरने के लिए तिथि बाद में जारी की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें