24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Smart City : ब्रह्मपुरा से महेश बाबू चौक तक नये सिरे से बनेगा रोड, 70 लाख का खर्च बढ़ा

Smart City : ब्रह्मपुरा से महेश बाबू चौक तक नये सिरे से बनेगा रोड, 70 लाख का खर्च बढ़ा

Smart City : स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में मिली मंजूरी, प्रधान सचिव ने की मीटिंग ग्रीन व क्लीन सिटी बनाने के डीपीआर तैयार करने के लिए पीएमसी की बहाली मुजफ्फरपुर. स्मार्ट सिटी के एमआइटी स्पाइनल प्रोजेक्ट के तहत बैरिया से धर्मशाला चौक तक बन रही सड़क की लागत राशि बढ़ गयी है. एस्टीमेट में मास्टिंग का प्रावधान किया गया था.

लेकिन, प्रसाद हॉस्पीटल से ब्रह्मपुरा चौक तक एक लेन एवं ब्रह्मपुरा चौक से महेश बाबू चौक तक दोनों लेन के रोड का हालत काफी खराब है. मास्टिंग होने के बाद सड़क तुरंत उखड़ जायेगी. ऐसे में इसका नये सिरे से निर्माण होगा. आरसीडी से रिपोर्ट लेने के बाद स्मार्ट सिटी कंपनी ने 70 लाख रुपये एक्स्ट्रा खर्च का प्रपोजल बना बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स मीटिंग में रखा, जिसकी मंजूरी शनिवार को मिल गयी.

Smart City : महापौर ने बैरिया बस स्टैंड की लागत राशि में कटौती कर लगभग 50 लाख रुपये करने पर उठाया सवाल

मीटिंग की अध्यक्षता नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर कर रहे थे. अन्य सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन व मेयर निर्मला साहू शामिल हुई थी. ग्रीन व क्लीन सिटी बनाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से सिटीज 2.0 में मुजफ्फरपुर का किये गये चयन के बाद प्रोजेक्ट का डीपीआर बनाने के लिए पीएमसी का चयन होगा, जिसके ओपन टेंडर के लिए भी बोर्ड से मंजूरी मिल गयी है.

नगर आयुक्त ने बताया कि जल्द ही कार्यों में तेजी आयेगी. इधर, महापौर निर्मला साहू ने बैरिया बस स्टैंड की लागत राशि में कटौती कर लगभग 50 लाख रुपये करने पर सवाल उठाया. कहा कि पहले से जो डीपीआर तैयार की गयी थी. इसके अनुसार ही निर्माण होना चाहिए. आवश्यक राशि सरकार अपनी तरफ से उपलब्ध कराये. ताकि, बैरिया बस स्टैंड के निर्माण होने का लाभ पब्लिक को मिल सके. मेयर ने प्रधान सचिव से मुजफ्फरपुर का दौरा करने का भी आग्रह किया. कहा कि प्रधान सचिव जब मुजफ्फरपुर का दौरा करेंगे, तब उन्हें वे अपनी आंखों से स्मार्ट सिटी से अब तक हुए कार्यों देख सकेंगे.

Also Read : E- Education : बिना आधार कार्ड के भी इ-शिक्षा कोष पोर्टल पर होगी बच्चों की इंट्री

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें