26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभियानं को सफल बनाने मे सभी की सहभागिता जरूरी

जिले में पल्स पोलियो अभियान को लेकर सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिंह ने शनिवार को सदर अस्पताल परिसर से पोलियो अभियान की सफलता के लिए जागरूकता रथ रवाना किया.

तसवीर-24 लेट-3 जागरूकता रथ रवाना करते सीएस लातेहार. जिले में पल्स पोलियो अभियान को लेकर सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिंह ने शनिवार को सदर अस्पताल परिसर से पोलियो अभियान की सफलता के लिए जागरूकता रथ रवाना किया. उन्होंने कहा कि पल्स पोलिया को सफल बनाने में सभी की सहभागिता जरूरी है. उन्होंने बताया कि जिले में 25 से 27 अगस्त जिले में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की जायेगी. जिसकी सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. पहले दिन जिले के सभी पोलियो बूथ पर 0-5 वर्ष के बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जायेगी. इसके लिए जिला में कुल 997 पोलियो बूथ बनाये गये हैं. उन्होंने बताया कि अभियान के तहत दूसरे दिन 26 एवं तीसरे दिन 27 अगस्त को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा घर-घर जाकर छूटे हुए बच्चे को पोलियो की खुराक दी जायेगी. उन्होंने बताया कि अभियान की सफलता के लिए जिले में 1030 स्वास्थ्य कर्मियों का दल बनाया गया है. वहीं 130 पर्यवेक्षक तथा 32 ट्रांजिट दल बनाये गये हैं. उन्होंने आगे बताया कि पूरे जिले में 1 लाख 56 हजार बच्चों को पल्स पोलियों की खुराक पिलाने का लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि अभियान की सफलता के लिए प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में कर ली गई है. जिला स्तर पर अभियान के अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण के लिए जिला स्तरीय पदाधिकारी तथा प्रखंंड स्तर पर प्रखंड के पदाधिकारियों को जिम्मेवारी दी गयी है. मौके पर डाॉअनिल कुमार, गौरव कुमार, वेद प्रकाश, आशिष डीन व संजय कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें