24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi news : एयरपोर्ट में पुरानी पार्किंग व्यवस्था लागू की जाये : संजय सेठ

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ की अध्यक्षता में हुई एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक. सीएसआर की राशि विस्थापित गांव के लिए खर्च करने का निर्देश दिया.

रांची. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची की सलाहकार समिति की बैठक शनिवार को केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ की अध्यक्षता में हुई. बैठक में श्री सेठ ने एयरपोर्ट प्रबंधन को निर्देश दिया कि यात्रियों को किसी भी तरह की समस्या न हो, यह सुनिश्चित करें. वहीं, पार्किंग को लेकर बार-बार आ रही समस्या के समाधान के लिए एयरपोर्ट पर पुरानी पार्किंग व्यवस्था लागू करने का निर्देश दिया. मंत्री ने एयरपोर्ट के सीएसआर की राशि को विस्थापित गांव के लिए खर्च करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि यह चिंतन एयरपोर्ट प्रबंधन को करना चाहिए कि हमने जिन ग्रामीणों व गांव की जमीन ली है, वहां शैक्षिक, स्वास्थ्य, स्वरोजगार जैसे विषय के लिए काम करें. इसके साथ ही एयरपोर्ट के विकास व विस्तार से जुड़े बिंदुओं पर भी चर्चा हुई.

प्रस्ताव भेजने का निर्देश

बैठक में एयरपोर्ट निदेशक आरआर मौर्य ने बताया कि रांची से दिल्ली, पुणे, चेन्नई, बेंगलुरु के लिए जल्द ही फ्लाइट की संख्या बढ़ायी जायेगी. श्री सेठ ने रांची से जयपुर, रायपुर और गुवाहटी के लिए हवाई यात्रा शुरू करने के लिए प्रस्ताव भेजने का निर्देश एयरपोर्ट प्रबंधन को दिया. इसके अलावा एयरपोर्ट आनेवाले वीआइपी से बातचीत करने के लिए मीडिया कॉर्नर बनाने का भी निर्देश दिया. उन्होंने ने कहा कि एयरपोर्ट के विकास से संबंधित अन्य जो भी कार्य किया जा सकते हैं, उस दिशा में कार्य योजना तैयार करें. रांची एयरपोर्ट राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मानकों पर पूरी तरह से खरा उतरे, इस दिशा में एयरपोर्ट प्रबंधन कार्य करे. बैठक में सलाहकार समिति के सदस्य सह पूर्व राज्यसभा सांसद अजय मारू, चंद्रकांत रायपत आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें