27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य के सभी एनएच के मेंटेनेंस की होगी नियमित मॉनीटरिंग

राज्य के सभी एनएच के रखरखाव की नियमित मॉनीटरिंग होगी. साथ ही इसकी जानकारी से केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को अवगत करवाना होगा.

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को देनी होगी जानकारी संवाददाता, पटना राज्य के सभी एनएच के रखरखाव की नियमित मॉनीटरिंग होगी. साथ ही इसकी जानकारी से केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को अवगत करवाना होगा. इसका मकसद एनएच को आवागमन लायक बेहतर बनाना और आमलोगों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाना है. इसे लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश जारी किया है. साथ ही मॉनीटरिंग की सख्त व्यवस्था के लिए बड़ी पहल की है. सूत्रों के अनुसार केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को देश के अलग-अलग हिस्सों से कई एनएच के खराब स्थिति की शिकायत सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से मिल रही थी. इसे लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 21 अगस्त को नयी दिल्ली में वरिष्ठ अधिकारियों, सभी विभागीय अधिकारियों और प्रोजेक्ट डायरेक्टर्स के साथ समीक्षा बैठक की. इसमें एनएच के नियमित रखरखाव पर चर्चा हुई. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी मांगी. इस समीक्षा बैठक में उन्होंने एनएच के रखरखाव को लेकर नियमित परीक्षण कर आवश्यक कदम उठाने के स्पष्ट निर्देश अधिकारियों को दिये. अधिक शिकायत वाली सड़कों का होगा प्राथमिकता के आधार पर चयन सूत्रों के अनुसार एनएच की नियमित मॉनीटरिंग के लिए प्राथमिकता के आधार पर अधिक शिकायत मिलने वाली सड़कों को शामिल किया जायेगा. इसमें सोशल मीडिया के माध्यम से मिल रही शिकायतों और अलग अलग माध्यम से मिल रहे फीड बैक के आधार पर सड़कों का चयन किया जायेगा. इसके साथ ही सड़कों में ब्लैक स्पॉट जैसी स्थिति बनने से रोकने के लिए नियमित मॉनीटरिंग के आधार पर कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें