30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्टील सिटी में खेल सुविधाओं के विकास पर 11 करोड़ खर्च करेगा आरएसपी

आरएसपी इस्पात स्टेडियम व बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम में विकास कार्य पर 11 करोड़ रुपये खर्च करने जा रहा है. जिससे खिलाड़ियों को कई उन्नत सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी.

राउरकेला. राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में खेल सुविधाओं के बड़े पैमाने पर होने वाले आधुनिकीकरण और उन्नयन के मद्देनजर इस्पात शहर एक महत्वपूर्ण कायाकल्प के दौर से गुजरने के लिए तैयार है. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में आरएसपी के निदेशक प्रभारी अतनु भौमिक ने खेल संबंधी बुनियादी ढांचे को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से व्यापक परियोजनाओं की घोषणा की. इस्पात संयंत्र ने इन सुविधाओं को बढ़ाने और उन्नत करने के लिए 11 करोड़ रुपये से अधिक की प्रतिबद्धता जतायी है, जो स्थानीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र को एक बड़ा बढ़ावा देगा.

इस्पात स्टेडियम के जीर्णोद्धार पर खर्च होंगे दो करोड़

प्रमुख परियोजनाओं में सेक्टर-6 में इस्पात स्टेडियम का जीर्णोद्धार शामिल है, जहां दो करोड़ रुपये की लागत से व्यापक सुविधाओं के साथ चार बहुमंजिला खिलाड़ी चेंजिंग रूम विकसित किये जायेंगे. स्टेडियम में अतिरिक्त संवर्द्धन में 2.47 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण प्रकाश व्यवस्था, 0.70 करोड़ रुपये की लागत से पानी के कनेक्शन और भंडारण के साथ एक स्प्रिंकलर सिस्टम और 0.50 करोड़ रुपये की लागत से चारदीवारी और वीआइपी क्षेत्र की शेड की मरम्मत शामिल है. फुटबॉल ग्राउंड और साइकिलिंग पिच के साथ-साथ फिटनेस पथ और वॉशरूम का नवीनीकरण किया जायेगा, जिसकी अनुमानित लागत एक करोड़ रुपये होगी. इस्पात बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में 0.80 करोड़ रुपये की लागत से एक नया शेड बनाया जायेगा.

बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम में लगेंगी फ्लड लाइट्स

बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम में भी महत्वपूर्ण उन्नयन किया जायेगा, जिसमें तीन करोड़ रुपये की लागत से फ्लड लाइट्स लगायी जायेंगी. बीजू पटनायक हॉकी स्टेडियम में नये वॉलीबॉल ग्राउंड के लिए अतिरिक्त 0.20 करोड़ रुपये आवंटित किये जायेंगे, जिसमें खेल मैदान का बाड़ा, लाइटिंग और खिलाड़ियों के बैठने की जगह शामिल होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें