24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ENG vs SL 1st test: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

ENG vs SL 1st test: श्रीलंका ने यह मुकाबला काफी कड़ा बना दिया था, लेकिन इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड में 1-0 की बढ़त बना ली.

जो रूट ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में श्रीलंका के खिलाफ पहले ENG vs SL टेस्ट में इंग्लैंड को पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ा, लेकिन अंततः वह विजयी हुआ और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली.

मैच का अंत रोमांचक रूप से हुआ. श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन के बाद प्रतिस्पर्धी लक्ष्य निर्धारित किया था, जिसमें कामिंडू मेंडिस का प्रदर्शन भी शामिल था, जिन्होंने शानदार शतक बनाया.

Kamindu Mendis ने लगाया शानदार शतक

मेंडिस इंग्लैंड में नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट शतक बनाने वाले पहले श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए, दिनेश चांदीमल के साथ, जिन्होंने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, उन्होंने सुबह के सत्र के दौरान इंग्लिश गेंदबाजों को निराश किया, एक ठोस साझेदारी बनाई जिसने श्रीलंका की बढ़त को 200 रन से आगे बढ़ाया.

जांघ की चोट के कारण मार्क वुड की अनुपस्थिति के बावजूद, इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण ने शुरुआत में साझेदारी को तोड़ने के लिए संघर्ष किया. मेंडिस और चांडीमल ने पूरे सत्र में बल्लेबाजी की, जिसमें मेंडिस ने बाउंड्री की झड़ी लगाकर अपना शतक पूरा किया.

Image 311
Eng vs sl 1st test: kamindu mendis

हालांकि, अंतिम सत्र में स्थिति बदल गई क्योंकि इंग्लैंड ने श्रीलंका की पारी को जल्दी से खत्म कर दिया, और आखिरी पांच विकेट सिर्फ 90 रन पर ले लिए, जिसमें मेंडिस का आउट होना एक महत्वपूर्ण मोड़ था.

जवाब में, इंग्लैंड की शुरुआत उम्मीदों के मुताबिक हुई, लेकिन जल्द ही यह मुश्किल हो गई. तेज शुरुआत के बाद, उन्होंने कप्तान ओली पोप और डैन लॉरेंस सहित कई अहम विकेट खो दिए, जिससे चाय के ब्रेक से पहले उनका स्कोर 3 विकेट पर 70 रन हो गया.

हालांकि, चाय के बाद के सत्र में धीरे-धीरे गति में बदलाव देखा गया. हैरी ब्रूक एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरे, जिन्होंने स्थिरता और आक्रामकता प्रदान की. उनके आउट होने के बाद जेमी स्मिथ क्रीज पर आए, जिन्होंने इंग्लैंड को लक्ष्य के करीब पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. स्मिथ के आत्मविश्वास से भरे स्ट्रोक प्ले, जिसमें एक छक्का भी शामिल था, ने दबाव को कम करने में मदद की.

Also Read: Josh Hazlewood काफ इंजरी के कारण स्कॉटलैंड T20I सीरीज से बाहर

ENG vs SL: Joe Root ने कराई फिनिश लाइन पार

Image 312
Eng vs sl: joe root

जो रूट ने एक छोर पर पारी को संभाला और स्मिथ को मात्र 22 रन पर आउट करने के बावजूद इंग्लैंड ने संयम बनाए रखा. रूट की नाबाद 62 रन की पारी और क्रिस वोक्स के सहयोग ने सुनिश्चित किया कि इंग्लैंड बिना किसी और परेशानी के फिनिश लाइन पार कर जाए. मैच का अंत इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 205 रन बनाकर किया और एक कठिन मुकाबले में जीत हासिल की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें