24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज में एक कार से भारी मात्रा में चांदी बरामद, इनकम टैक्स की टीम कर रही जांच…

Gopalganj News: गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाने की पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहन जांच के दौरान एक कार से भारी मात्रा में चांदी के आभूषण बरामद किए हैं. इसकी कीमत 28 लाख रुपए बताई जा रही है.

Gopalganj News: गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाने की पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहन जांच के दौरान एक कार से भारी मात्रा में चांदी के आभूषण बरामद किए हैं. इसकी कीमत 28 लाख रुपए बताई जा रही है. मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आरोपित युवकों में दो गोरखपुर तथा एक मथुरा जिले का निवासी है.

बता दें कि पुलिस बैकवर्ड-फॉरवर्ड लिंक तलाशने में लगी है. तस्करों में गोरखपुर के रमेश यादव, कृष्ण वर्मा और मथुरा के विक्रम सोनी शामिल हैं. पूछताछ में यह बात सामने आई कि आभूषण कानपुर से सीवान ले जाया जा रहा था. जब्त आभूषण की इनकम टैक्स विभाग जांच कर रही है. जांच पड़ताल के बाद वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें: अब पटना में पार्किंग ढूढने के लिए नहीं करनी पड़ेगी मशक्कत, मल्टीलेवल ट्विन पार्किंग जल्द बनकर होगी तैयार…

31.8 किलोग्राम चांदी के आभूषण किए गए हैं बरामद

कुचायकोट के थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश से बिहार की ओर आ रही एक कार को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो 31.8 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए गए. कार में तहखाना बनाकर आभूषण ले जाया जा रहा था. पुलिस ने जांच-पड़ताल के लिए आयकर विभाग (इनकम टैक्स विभाग) को भी सूचना दी है.

इनकम टैक्स विभाग की टीम कर रही जांच

शनिवार की शाम में कुचायकोट पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि आरोपितों ने संतोषजनक कागजात प्रस्तुत नहीं किए हैं. बलथरी चेकपोस्ट पर पहले भी कानपुर और आगरा निर्मित चांदी के आभूषण जब्त हुए हैं. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार पांच माह पूर्व भी 60 किलो चांदी के आभूषण जब्त किए गए थे.

ये भी पढ़ें: बिहार के मोतिहारी में पागल सियार ने एक दिन में 20 लोगों को काटा, सभी जख्मी का अस्पताल में चल रहा इलाज…

पहले भी यहां से जब्त हुए हैं आभूषण

दिल्ली से आ रही एक बस से आभूषण को बरामद किया गया था. इस मामले में पुलिस ने आगरा और हाथरस निवासी दो युवकों को हिरासत में लिया था. दोनों यात्री आगरा से आभूषण लेकर आ रहे थे और इसे छपरा पहुंचना था. इससे पूर्व 14 अक्टूबर को कुचायकोट पुलिस ने भठवां मोड़ के पास कार से 102.59 किलोग्राम चांदी के आभूषण जब्त किए थे. मामले में आगरा के तीन युवकों को हिरासत में लिया था.

साइकोसिस और मेनिया की शिकार होकर बर्बाद हो रही हैं दुष्कर्म पीड़िताएं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें