24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain Alert: मुजफ्फरपुर, गया समेत बिहार के 5 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, वज्रपात की भी संभावना

मौसम विभाग ने बिहार के गया, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, सीवान और दरभंगा जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.

Rain Alert: बिहार के विभिन्न जिलों में बारिश का दौर जारी है. शनिवार को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा दर्ज की गई. वहीं अब अगले एक से तीन घंटे के दौरान राज्य के कम से कम पांच जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने इसे लेकर एक तत्कालीन अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के जारी पूर्वानुमान के अनुसार, गया, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, सीवान और दरभंगा के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे के दौरान मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान आकशीय बिजली गिरने की भी आशंका है. मौसम में होने वाले इस बदलाव को लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

सोमवार को इन जिलों में होगी बारिश

इससे पहले मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए पटना सहित राज्य के 20 से अधिक जिलों में सोमवार से बारिश की संभावना जताई है. मौसम में होने वाले इस बदलाव का असर पूरे बिहार में रहेगा लेकिन तापमान पर कोई खास असर नहीं दिखेगा. इस दौरान पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, औरंगाबाद, गोपालगंज, सीवान, सारण, पूर्वी-पश्चिम चंपारण सहित अन्य जिलों में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Bihar Land Survey: आपके इलाके में जमीन सर्वे का क्या है अपडेट, इस एप से मिलेगी जानकारी

मौसम विभाग ने की सतर्क रहने की अपील

मौसम विभाग ने बारिश और वज्रपात के दौरान लोगों को सतर्क रहने की सलाह देते हुए बिना जरूरत के घर से बाहर न निकलने का आग्रह किया है. साथ ही लोगों को बिजली के खंभे और ऊंचे पेड़ों से दूर रहने की सलाह दी गई है. किसानों को भी खेत में जाने से पहले मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करने की सलाह दी गई है.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें