21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राधामोहन पांडेय का निधन

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राधामोहन पांडेय का शनिवार की रात निधन हो गया. उनका दाह संस्कार वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर रविवार की सुबह हुआ. रविवार को वह पंचतत्व में विलीन हो गये.

सासाराम ग्रामीण. भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राधामोहन पांडेय का शनिवार की रात निधन हो गया. उनका दाह संस्कार वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर रविवार की सुबह हुआ. रविवार को वह पंचतत्व में विलीन हो गये. उनके निधन से जिले के लोगों बीच शोक की लहर दौड़ पड़ी. वह दो वर्ष पूर्व से गंभीर बीमारी से ग्रसित थे. लंबी बीमारी में सुधार नहीं होने के कारण उनकी मृत्यु हो गयी. शिवसागर प्रखंड क्षेत्र के रोझई गांव निवासी स्व. नरेश पांडेय के बेटे थे. वह दो भाइयों में से छोटे थे. उनका परिवार पूर्व से ही राजनीति में सक्रिय था. उनके बड़े भाई स्व. मदनमोहन पांडेय भी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता थे. एक दशक पूर्व उनकी मृत्यु हो चुकी है. राधामोहन पांडेय अपने बड़े भाई मदनमोहन पांडेय को मार्गदर्शक मानते थे. लेकिन, वह कांग्रेस पार्टी की दामन को नहीं थामा. उन्होंने वर्ष 1990 से भाजपा से अपनी राजनीति का करियर शुरू किया. भाजपा में सक्रिय सदस्य के रूप में काम करते रहे. उन्होंने 2014 से 2020 तक पार्टी के जिलाध्यक्ष बने रहे. उनकी अध्यक्षता काल में वर्ष 2015 व 2020 का विधानसभा व 2014 व वर्ष 2019 में लोकसभा का चुनाव हुआ. इसमें दोनों बार लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रत्याशी को जीत दर्ज कराया था. उसके बाद वर्ष 2020 में ही पार्टी के द्वारा उन्हें कैमूर जिले का जिला प्रभारी बनाया. इसके साथ ही हाजीपुर रेलवे कोर कमेटी के सदस्य भी मनोनीत हुए थे. उनकी मृत्यु के बाद शोकाकुल परिजनों से मिलने के लिए लोगों का तांता लगा रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें