23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रमदान से टूटी सड़कों का ग्रामीणों ने किया मरम्मत

जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सर्वा गांव में श्रमदान करके ग्रामीणों के द्वारा सड़क पर उभर चुके जानलेवा गड्ढो को भरने का काम किया गया.

बरबीघा. जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सर्वा गांव में श्रमदान करके ग्रामीणों के द्वारा सड़क पर उभर चुके जानलेवा गड्ढो को भरने का काम किया गया.रविवार को गांव के युवाओ ने चंदा इकट्ठा करके सीमेंट, गिट्टी और बालू का इंतजाम करके गड्ढा भरने का काम किया .इस संबंध में ग्रामीण युवा मोती सिंह,रोहित शांडिल्य, राजदीप रौशन, हेमन्त कुमार,सुमन कुमार, निशांत कुमार, माधव कुमार विक्की कुमार ,अमन कुमार आदि ने बताया कि बरबीघा शेखपुरा मुख्य सड़क मार्ग से लगभग एक किलोमीटर लंबी सड़क पर राइस मिल के पास बहुत बड़ा जानलेवा गड्ढा हो गया था.गढ्ढे की वजह से गांव के कई बाइक चालक दुर्घटना का शिकार होकर अपना हाथ पांव तुड़वा चुके हैं.गांव के मुखिया द्वारा इस पर ध्यान नहीं देने की वजह से ग्रामीणों के लिए यह लगातार जानलेवा साबित हो रहा था. रविवार की सुबह गांव के नवयुवक संघ के युवाओं ने बैठक करके गढ्ढे को भरने का निर्णय लिया था. इसके बाद यथासंभव सहयोग करके श्रमदान के जरिए ईंट का सोलिंग करके गड्ढे को भरने का काम किया गया.ग्रामीण युवाओं के इस पहल के सोशल मीडिया पर भी खूब प्रशंसा हो रही है. कुछ सामाजिक लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर काम के लिए दूसरे पर आश्रित रहने की आवश्यकता नहीं है. श्रमदान के जरिए भी छोटे-मोती समस्याओं से निजात पाया जा सकता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें