30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चोरी का सामान लेकर भाग रहा शातिर छत से कूदने पर हुआ जख्मी, पुलिस हिरासत में

शुक्रवार देर रात किराए के मकान में चोरी कर भाग रहे एक शातिर को आसपास के लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

समस्तीपुर : नगर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर मुहल्ला वार्ड 21 स्थित पानी टंकी के समीप शुक्रवार देर रात किराए के मकान में चोरी कर भाग रहे एक शातिर को आसपास के लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. उसके पास से पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया. पुलिस ने बताया कि आरोपित के पास से एक आधार कार्ड बरामद हुआ है. इसमें उसकी पहचान मुजफ्फरपुर जिला के कैली पंचायत के कोइली भारव निवासी विनोद राम के पुत्र विशाल कुमार के रुप में बताई गई है. इसका सत्यापन किया जा रहा है. फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है. इधर, घटना के संबंध में शनिवार को लरक्षा थाना क्षेत्र के चिटरौना निवासी इरफान अहमद ने नगर थाना में एक आवेदन देकर चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है. बताया कि वह नगर थानाक्षेत्र के बहादुरपुर वार्ड 21 स्थित एक मकान में किराए का कमरा लेकर रहते हैं. पिछले कई साल से समस्तीपुर में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का काम करते हैं. शुक्रवार रात करीब दस बजे काम समाप्त करने के बाद किराए के मकान में आया और थकान की वजह से बिना किवाड़ लगाये सो गया. देर रात किसी ने घर में घुसकर कमरे के अंदर से एक सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, दो मोबाइल और कुछ रोल्ड गोल्ड के आभूषण की चोरी कर ली. इस दौरान देर रात बाहर शोर-शराबे की आवाज हुई. बाहर निकल कर देखा कि एक व्यक्ति जख्मी हालत में जमीन पर पड़ा है. वहां आसपास के लोग भी मौजूद थे. पूछताछ करने पर पता चला कि जख्मी चोरी का सामान लेकर भाग रहा था. इस क्रम में उसके किराए के मकान में चोरी करने के बाद पड़ोसी की छत से नीचे कूद गया. इसमें वह घायल हो गया. स्थानीय पुलिस के डायल 112 पर घटना की जानकारी दी. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से चोरी का सभी सामान बरामद हुआ. नगर थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी.

परिवहन व परवरिश योजना के लिए आवेदन शुरू

पूसा : प्रखंड क्षेत्र में मुख्यमंत्री परिवहन योजना 11वें चरण के अंतर्गत 28 अगस्त से 27 सितंबर तक आवेदन प्रक्रिया के लिए तिथि निर्धारित है. इस योजना में सामान्य ई रिक्शा एवं एंबुलेंस लेने वाले लाभुकों को प्राथमिकता दी जानी है. पंचायतों में रिक्ति के आधार पर ही आवेदन स्वीकार्य होगी. बीडीओ रवीश कुमार रवि ने बताया कि परवरिश योजना के अंतर्गत अनाथ, बेसहारा, माता एवं पिता एचआईवी रोगी के अलावा कुष्ठ रोगियों के 0 से 18 वर्ष आयु के बीपीएल में आने वाले आश्रितों को एक हजार रुपए प्रतिमाह सहायता अनुदान दी जानी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें