23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News : चिकित्सकों की सुरक्षा के प्रति संजीदा हुआ डीएमसीएच प्रशासन

Darbhanga News : कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ रेप के बाद मर्डर मामले को लेकर पूरा देश आहत है.

Darbhanga News : कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ रेप के बाद मर्डर मामले को लेकर पूरा देश आहत है. इस घटना के पश्चात विभिन्न अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. डीएमसीएच प्रशासन भी संजीदा हुआ है. अस्पताल में विधि-व्यवस्था एवं चिकित्सकों की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए पहल की गयी है. जानकारी के अनुसार पिछले दिनों जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की ओर से चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर कार्रवाई करने के लिए कहा गया था.

Darbhanga News : कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी के मद्देनजर पीजी छात्रों के द्वारा हड़ताल

इसके मद्देनजर चिकित्सक व अस्पताल प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस पिकेट की जरूरत जतायी गयी. इस संबंध में अधीक्षक डॉ अलका झा ने बेता थाना को पुलिस पिकेट के रूप में दिव्यांग भवन के उपयोग करने की बात कही, हालांकि अस्पताल प्रशासन के द्वारा मौखिक रूप से दिये गये प्रस्ताव पर पुलिस विभाग की ओर से अब तक कोई कार्रवाई की जानकारी आम नहीं हुई है. विदित हो कि आपातकालीन परिसर में पहले से ही बेता थाना की पुलिस शिविर है.

पुलिस पिकेट को लेकर विभाग का कहना है कि अलग से जगह की आवश्यक्ता नहीं है. चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर इसी शिविर में पुलिस बलों की संख्या बढ़ाई जायेगी. इसे लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से अंतिम निर्णय लिया जायेगा. उत्तर बिहार के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान डीएमसीएच में रोजाना हजारों मरीज व उनके परिजन पहुंचते हैं. मेन ओपीडी में नित्य दो हजार से अधिक मरीजों का उपचार होता है.

Darbhanga News in Hindi :

वहीं आपातकालीन विभाग के तीनों शिफ्टों में 150 से अधिक मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श दिया जाता है. इस दौरान स्वभाविक रूप से लोगों की भीड़ लगी रहती है. ऐसी स्थिति में जूनियर चिकित्सकों का कहना है कि अस्पताल प्रशासन को सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करना होगा, ताकि विपरीत परिस्थिति को नियंत्रित किया जा सके.

डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ अलका झा ने बताया कि पिछले दिनों में कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी के मद्देनजर पीजी छात्रों के द्वारा हड़ताल किया गया था. गतिरोध समाप्त करने को लेकर छात्रों से वार्ता हुई थी. इसमें अतिरिक्त पुलिस बलों की मौजूदगी को लेकर पुलिस पिकेट की स्थापना पर चर्चा हुई थी. इसको देखते हुए अस्पताल प्रशासन की ओर से दिव्यांग भवन का चयन किया गया है.

Also Read : Darbhanga News : पहली बार पोजिशनिंग फ्लाइट एसजी 9020 बिना यात्री के गयी दिल्ली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें