27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरजी कर की घटना के खिलाफ माकपा का जुलूस

सीबीआइ पर दबाव बनाने के लिए 29 अगस्त को माकपा की ओर से महकमा शासक कार्यालय तक निकाली जायेगी रैली

रानीगंज.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के बलात्कार और उसकी हत्या के विरोध में रविवार को माकपा रानीगंज एरिया कमेटी की ओर से डॉल्फिन मैदान से सियारसोल मोड़ तक एक विरोध रैली निकाली गयी. इस रैली में आसनसोल के पूर्व सांसद वंशगोपाल चौधरी, रानीगंज के पूर्व विधायक रुनु दत्ता, हेमंत प्रभाकर, कृष्ण दासगुप्ता, सुप्रियो रॉय, दिव्येंदु मुखर्जी सहित तमाम वामपंथी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे. इस अवसर पर वंशगोपाल चौधरी ने कहा कि कोलकाता में मेडिकल की छात्रा के साथ जो हुआ उसकी जितनी निंदा की जाये कम है.

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार इस मामले को शुरू से ही दबाने की कोशिश कर रही थी. जिस तरह से सीबीआइ द्वारा कोयला और मवेशी तस्करी के मामले को दबाने की कोशिश की जा रही थी. उसी तरह से कोलकाता पुलिस के जरिये इस मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन वामपंथी इस मामले को दबाने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि वामपंथी श्रमिक संगठन सीटू की तरफ से बहुत जल्द पूरे देश में इस मुद्दे को लेकर लोगों के बीच राय कायम करने के लिए जन आंदोलन खड़ा किया जायेगा.

देश के हर राज्य में यह आंदोलन किया जायेगा ताकि सीबीआइ पर दबाव बनाया जा सके. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 29 तारीख को माकपा की तरफ से एसडीओ कार्यालय तक रैली निकाली जायेगी. इसमें 12 जुलाई कमेटी, विभिन्न श्रमिक संगठन, मजदूर वर्ग के लोग शामिल होंगे. इसमें महिलाओं की उपस्थिति ज्यादा होगी. इसके साथ ही एक सितंबर यानी युद्ध विरोधी दिवस पर कोलकाता में वामपंथी नेता एक साथ बैठेंगे और इस मुद्दे पर आगे की रणनीति पर विचार किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें