30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

News of LJP(R) and Chirag Paswan : चिराग पासवान फिर बने लोजपा-आर के राष्ट्रीय अध्यक्ष

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री व हाजीपुर लोकसभा के सांसद चिराग पासवान को फिर से लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. राजधानी रांची के एक होटल में आयोजित लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया.

प्रमुख संवाददाता (रांची). केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री व हाजीपुर लोकसभा के सांसद चिराग पासवान को फिर से लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. राजधानी रांची के एक होटल में आयोजित लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया. चिराग पासवान को अगले पांच वर्षों के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. इससे पहले उन्हें वर्ष 2019 में राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था. इस वर्ष नवंबर में श्री पासवान का कार्यकाल पूरा हो रहा था. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के सभी सांसद व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद थे.

प्रधानमंत्री को दिया धन्यावद

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चार राज्यों में होनेवाले चुनाव को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गयी. साथ ही वक्फ बोर्ड व अनुसूचित जाति के क्रीमी लेयर को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया. इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से लिये गये फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक के बाद हरमू बाइपास रोड स्थित कॉर्निवाल बैंक्वेट हॉल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि झारखंड में पार्टी चुनाव लड़ेगी, लेकिन यह अभी तय नहीं हुआ है कि वह एनडीए की साथ लड़ेगी या फिर अकेले. इस पर निर्णय लेने को लेकर झारखंड की प्रदेश इकाई को अधिकृत किया गया है. उन्होंने कहा : एक बात स्पष्ट है कि पार्टी झारखंड में अकेले भी चुनाव लड़ेगी, तो एनडीए को समर्थन रहेगा.

संविधान और आरक्षण में नहीं होगी छेड़छाड़

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार ने अनुसूचित जाति के क्रीमी लेयर को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है. संविधान और आरक्षण के प्रावधान में कोई छेड़छाड़ नहीं की जायेगी. श्री पासवान ने कहा कि अनुसूचित जाति समाज में सबसे ज्यादा छुआछूत के शिकार होते हैं. जहां तक वक्फ बोर्ड में संशोधन का मामला है, इसे संसद की जेपीसी कमेटी में भेजा गया है. केंद्र सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ को लेकर काम कर रही है. एक सवाल के जवाब में श्री पासवान ने कहा कि पार्टी जातीय जनगणना की पक्षधर है. क्योंकि इस आंकड़े से योजनाओं के क्रियान्वयन में आसानी होगी, हालांकि इसे सार्वजनिक करने की जरूरत नहीं है. मौके प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान, सांसद वीणा देवी, अरुण भारती, राजेश वर्मा समेत कई नेता मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें