24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया पुल अंडरपास पर कल होगा तकनीकी निर्णय, इसके बाद खुलेगा फाइनांशियल बिड

आरसीडी के अभियंता प्रमुख ने संभाला प्रभार, एल-1 होनेवाली कंपनी को अवार्ड होगा काम

पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख का पद लंबे समय से रिक्त पड़ा था. पथ निर्माण विभाग के गया पुल अंडरपास, केंदुआडीह-झरिया सड़क सहित कई योजनाओं का टेंडर होने के बाद भी संवेदक को काम अवार्ड नहीं हो रहा था. शुक्रवार को अभियंता प्रमुख ने पदभार संभाल लिया है. मंगलवार को गया पुल अंडरपास, केंदुआडीह-झरिया सड़क सहित कई योजनाओं पर निर्णय लिया जायेगा. 13 जुलाई को गया पुल नये अंडरपास का का टेंडर खुला था. शीला कंस्ट्रक्शन कंपनी, राजस्थान, पटना की कंपनी ने टेंडर डाला है. पथ निर्माण विभाग धनबाद ने तीनों कंपनियों का तकनीकी सीएस बनाकर मुख्यालय भेज दिया था. चुकीं अभियंता प्रमुख की पोस्टिंग नहीं होने के कारण तकनीकी निर्णय नहीं लिया जा रहा था. अभियंता प्रमुख के पदभार लेने के बाद अब योजनाओं में गति आयेगी. तकनीकी निर्णय के बाद फाइनांशियल बिड खुलेगा. जो संवेदक एल-1 होंगे, उन्हें काम अवार्ड किया जायेगा. नये अंडरपास के लिए यह तीसरा टेंडर था. पहला टेंडर कुछ तकनीकी कारणों रद्द कर दिया गया था. दूसरे टेंडर में किसी कंपनी ने भाग नहीं लिया था. तीसरे टेंडर में तीन कंपनियां टर्नअप हुई है. आरसीडी के कार्यपालक अभियंता मिथिलेश प्रसाद ने बताया कि गयापुल अंडरपास के लिए तीन कंपनियों ने टेंडर डाला है, जो अच्छा संकेत है. मंगलवार को अभियंता प्रमुख तकनीकी बिड निर्णय लेंगे. अंडरपास का काम जल्द शुरू हो जायेगा.

30.50 करोड़ की लागत से बनेगा नया अंडरपास :

गया पुल नये अंडरपास का 30.50 करोड़ का टेंडर है. शुरूआत में 23.84 करोड़ का डीपीआर बना था. कुछ सप्लीमेंट बजट को डीपीआर में जोड़ कर टीएस किया गया. इसमें 5.57 करोड़ रुपये मुआवजा व कुछ यूटिलिटी को जोड़ा गया. कैबिनेट से इसकी मंजूरी मिलने के बाद टेंडर निकाला गया है. नया अंडरपास वर्तमान अंडरपास से 14.9 मीटर दूर बनेगा. नया अंडरपास 66 मीटर लंबा व नौ मीटर चौड़ा होगा. इसमें वन वे इंट्री होगी. एक अंडरपास से गाड़ी जायेगी, तो दूसरे से जायेगी. नया अंडरपास बनने के बाद गया पुल के पास की ट्रैफिक जाम की समस्या समाप्त हो जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें