27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डॉक्टरों ने जटिल सर्जरी कर बचाया जवान का पैर

हावड़ा ऑर्थोपेडिक अस्पताल में अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, हावड़ा और ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ डॉ चंदन पाठक के नेतृत्व में चिकित्सकों ने जटिल सर्जरी कर रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) के एक जवान का पैर बचा लिया.

हावड़ा ऑर्थोपेडिक अस्पताल में हुआ सफल ऑपरेशन

कोलकाता. हावड़ा ऑर्थोपेडिक अस्पताल में अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, हावड़ा और ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ डॉ चंदन पाठक के नेतृत्व में चिकित्सकों ने जटिल सर्जरी कर रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) के एक जवान का पैर बचा लिया. जम्मू-कश्मीर निवासी जवान की पोस्टिंग पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में है. वह एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था.

उसके दाहिने पैर का घुटना बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. उसे गंभीर हालत में आसनसोल से हावड़ा ऑर्थोपेडिक अस्पताल भेजा गया था.

चिकित्सकों का कहना था कि मरीज के पैर के घुटने के कई स्नायुबंधन फटे हुए थे. सर्जरी में कम्पार्टमेंट सिंड्रोम का खतरा भी था. उसकी हालत देखते हुए सर्जरी के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनायी गयी. कई घंटे चली सर्जरी के बाद चिकित्सक घुटने की चूर-चूर हो चुकी हड्डियों और क्षतिग्रस्त नाड़ियों को जोड़ने में सफल रहे. डॉ चंदन पाठक और डॉ मौसमी मजूमदार के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में चिकित्सकों की टीम जटिल सर्जरी करने में सफल रही. मरीज की हालत अब स्थिर है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें