24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mahindra Thar Roxx खरीदें या Force Gurkha, जानें प्राइस से लेकर फीचर तक की जानकारी

Mahindra Thar Roxx vs Force Gurkha महिंद्रा थार रॉक्स, फोर्स गुरखा फाइव-डोर की प्रीमियम है. आइए जानते हैं कि दोनों एक दूसरे से कितना अलग है.

Mahindra Thar Roxx vs Force Gurkha लैडर फ्रेम एसयूवी एक दुर्लभ प्रजाति है. और महिंद्रा एकमात्र निर्माता है जो तीन वेरिएंट पेश करता है.थार, थार रॉक्स और स्कॉर्पियो एन. ऐसा कहा जाता है कि जब यात्रियों को सामान को ले जाने के लिए जगह के साथ एक व्यावहारिक ऑफ-रोडर की बात आती है.तो एकमात्र विकल्प फोर्स गुरखा पांच-दरवाजा था.मगर अब नए महिंद्रा थार रॉक्स के लॉन्च के साथ ही लोगों के पास एक और विकल्प हो गया है.और हम आपको यह बताने के लिए उनकी तुलना कर रहे है. कि कौन सा विकल्प आपके लिए बेहतर होगा.

Mahindra Thar Roxx vs Force Gurkha डिजाइन और लंबाई-चौड़ाई

जैसा कि हमने आपको बताया है की दोनों एसयूवी लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित है जिसके ऊपर बॉडी बोल्ट की गई है. दोनों में हार्ड टॉप और पांच दरबाजों के साथ बॉक्सी डिजाईन है.हालाँकि सिर्फ लुक के मामले में थार ज्यादा प्रीमियम दिखती है. जबकि गुरखा ज्यादा उपयोगी दिखती है.

DimensionsThar RoxxForce Gurkha
Length4428 mm4390 mm
Width1870 mm1865 mm
Height1923 mm2095 mm
Wheelbase2850 mm2825 mm
Ground Clearance233 mm
Wheels18-inch18-inch
Seating56/7

Mahindra Thar Roxx vs Force Gurkha फीचर्स और सेफ्टी

फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा थार रॉक्स में कई खूबियां है. इसमें डुअल 10.2-इंच डिजिटल डिस्प्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, हार्मन कार्डन ऑडियो सिस्टम, वेंटिलेटेड सीटें, पैनोरमिक सनरूफ और बहुत कुछ है. सुरक्षा के मामले में थार रॉक्स में कई एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा और ADAS लेवल 2 जैसे कई फीचर है.

Also Read:पुणे में Mercedes-Benz असेंबली प्लांट को MPCB ने नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा है

फोर्स गुरखा पांच-दरवाजा संस्करण छह-सीटर है.जबकि थार रॉक्स पांच-सीटर है. गुरखा में 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी लाइटिंग, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस,बस इतना ही है. यह थार रॉक्स की तुलना में कम सुसज्जित है. लेकिन कहीं भी जाने वाली एसयूवी की तलाश करने वालों के लिए पर्याप्त सुविधाएँ प्रदान करता है.

Mahindra Thar Roxx vs Force Gurkha इंजन और कीमत

ऑफ-रोड पर जाने में सक्षम होना एक बात है और हाईवे की गति को संभालना दूसरी बात है. महिंद्रा थार रॉक्स पेट्रोल और डीजल संस्करणों में उपलब्ध है. दोनों इंजन दो स्टेट ऑफ़ ट्यून में उपलब्ध है. गियरबॉक्स विकल्पों में एक मैनुअल और एक ऑटोमैटिक शामिल है. फोर्स गुरखा फाइव-डोर एक सिंगल मर्सिडीज़-व्युत्पन्न डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है.

महिंद्रा थार रॉक्स की कीमत आमतौर पर अधिक होती है. यह कई वैरिएंट और फीचर्स में उपलब्ध है.जिससे इसकी कीमत में फर्क देखने को मिलती है.इसकी शुरुआती कीमत ₹15 लाख है.

फ़ोर्स गुरखा की कीमत थोड़ी कम है यह भी कई वैरिएंट में आती है. लेकिन इसमें फीचर्स थोड़े कम हो सकते है.इसकी शुरुआती कीमत ₹10 लाख है.

SpecificationsThar Roxx (P)Thar Roxx (D)Force Gurkha
Displacement2.0-litre2.2-litre2.6-litre
Power160 bhp | 170 bhp150 bhp | 172 bhp138 bhp
Torque330 Nm | 380 Nm330 Nm | 370 Nm320 Nm
GearboxMT/ATMT/ATMT

दोनों की तुलना करें तो थार रॉक्स ज्यादा शक्तिशाली है और लंबे हाईवे और शहरी परिस्थितियों में चलने में सक्षम है. फ़ोर्स गुरखा भी सक्षम है. लेकिन थार रॉक्स जितनी नहीं. साथ ही गुरखा की तुलना में थार रॉक्स ज्यादा आरामदायक सवारी प्रदान करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें