24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

6 सेकेंड से चूका बिहार दारोगा की दौड़, लगातार 3 परीक्षा पास करके भी नहीं मिली सफलता तो कर ली खुदकुशी

बिहार के भागलपुर निवासी युवक ने पटना के लॉज में खुदकुशी कर ली. लगातार तीन परीक्षा पास करने के बाद भी प्रशांत को सफलता नहीं मिली थी.

बिहार के भागलपुर जिले के रहने वाले एक युवक ने खुदकुशी कर ली. भवानीपुर थाना क्षेत्र के मौजमा गांव के विवेकानंद पासवान के पुत्र प्रशांत कुमार उर्फ राजगीर (27) की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा है. लोगों को यकीन नहीं हो रहा कि रील्स वीडियो बनाकर सबको हंसाने वाला प्रशांत उनके बीच नहीं रहा. जो लड़का सबको हंसाता था वो अंदर ही अंदर इस कदर मायूसी की जकड़ में घिरा था कि उनके पास अपनी जिंदगी समाप्त करने के सिवाय कोई रास्ता नहीं दिखा. लगातार तीन परीक्षा पास करने के बाद भी प्रशांत नौकरी नहीं ले पाया था. लिखित परीक्षा पास करके आगे कहीं ना कहीं आखिर में जाकर चूक रहा था.

पटना के लॉज में भागलपुर के युवक ने की खुदकुशी

भवानीपुर के मौजमा का प्रशांत उर्फ राजगीर पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक के एक लॉज में रहकर पढ़ाई कर रहा था. प्रशांत प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता था. वो बेहद मेधावी और मिलनसार युवक था. शनिवार को लॉज में ही फांसी लगाकर उसने खुदकुशी कर ली. रविवार को पुलिस ने तमाम प्रक्रिया संपन्न करके परिजनों को शव सौंपा जिसके बाद पटना के ही बांस घाट पर उसका अंतिम संस्कार किया गया. उसके छोटे भाई सत्यम ने मुखाग्नि दी.

ALSO READ: VIDEO: ‘एक गोरका, दूसरा करका नाग @$% जहर..’ जदयू विधायक गोपाल मंडल सांसद और राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हुए फायर

मजदूरी करके पिता ने बच्चों को बड़े मुकाम तक पहुंचाया

ग्रामीणों का कहना है कि प्रशांत के पिता विवेकानंद पासवान मेहनत मजदूरी करके अपने आठ बच्चों को पढ़ाया. प्रशांत का बड़ा भाई राजकुमार पासवान पटना सचिवालय में नौकरी करता था. प्रशांत की एक बहन बिहार पुलिस में तैनात है. अन्य बच्चे भी सरकारी या गैर सरकारी नौकरी करते हैं. प्रशांत आठ भाई-बहनों में चौथे व भाइयों में तीसरे स्थान पर था. वह बेहद मेधावी थी.

तीन परीक्षा पास करके भी चूक गया था प्रशांत

प्रशांत के बारे में उनके पड़ोसी उत्तम बताते हैं कि प्रशांत रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा निकाल चुका था लेकिन दौड़ में चूक गया था. दारोगा की परीक्षा भी उसने पास कर ली थी लेकिन दौड़ में वो 6 सेकेंड से चूका था. इससे वो काफी निराश था. एनटीपीसी की परीक्षा भी पास कर गया पर तकनीकी वजह से चूका था. वो अपना प्रयास लगातार कर रहा था. लेकिन हिम्मत हार गया और अब पता चला कि उसने खुदकुशी कर ली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें