25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना के इस्कॉन मंदिर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां पूरी, थाईलैंड की फूलों से सजा है मंदिर, चांदी के 251 कलश से होगा अभिषेक…

Iskon Temple Patna: पूरे देश में आज श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में बिहार की राजधानी पटना के श्री बांके बिहारी इस्कॉन मंदिर में भी सोमवार को जन्माष्टमी का आयोजन किया जा रहा है. जिसको थायलैंड की फूलों से सजाया गया है.

Iskon Temple Patna: पूरे देश में आज श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में बिहार की राजधानी पटना के श्री बांके बिहारी इस्कॉन मंदिर में भी सोमवार को जन्माष्टमी का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का मुख्य कार्यक्रम 26 अगस्त दिन सोमवार को शाम 7:15 बजे से शुरू होगा. इसमें पटना सहित राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से भी लोग शिरकत करने वाले हैं. जिसको लेकर मंदिर प्रशासन अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

बता दें कि श्री कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर पटना का इस्कॉन अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. सबसे पहले 251 चांदी के कलश और दक्षिणायन संख से भगवान का अभिषेक किया जाएगा. आज जन्माष्टमी के मौके पर रात 2:00 बजे तक श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में प्रवेश खुला रहेगा. श्रद्धालु भगवान की पूजा-अर्चना कर सकते हैं. इस बार जन्माष्टमी के मौके पर इस्कॉन मंदिर परिसर को वृंदावन के थीम पर सजाया गया है.

ये भी पढ़ें: स्वच्छता सर्वे में थ्री स्टार रैंकिंग के लिए पटना नगर निगम का रोडमैप तैयार, जानें कैसी है तैयारी?

थाईलैंड की फूलों से सजा मंदिर लग रहा है मनमोहक

जानकारी के मुताबिक मंदिर को सजाने के लिए इस बार थाईलैंड और बैंकॉक से फूलों को लाया गया है. इन्हीं फूलों से मंदिर परिसर को सजाया गया है. जो देखने में मनमोहक और काफी खूबसूरत लग रहा है. मंदिर परिसर के सुंदर दृश्य को देखने के लिए लोग सुबह से हीं आ रहे हैं. पुरुष और महिलाओं के मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए अलग-अलग गेट तैयार किया गया है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

उद्योगपति एलएन पोद्दार समेत कई गणमान्य रहेंगे मौजूद

मिली जानकारी के अनुसार आज कृष्ण जन्मोत्सव में इस्कॉन मंदिर के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध उद्योगपति एलएन पोद्दार होंगे. साथ हीं बिहार के कई गणमान्य मंत्री भी जन्मोत्सव कार्यक्रम में भाग लेंगे. जिसको लेकर तैयारियां जोरो शोरो पर है. एक विशेष पूजा-अर्चना दुनिया भर में शांति के लिए की जाएगी. जिसमें सभी अतिथि समेत आम लोग भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: बिहार में अब पारामेडिकल कर्मियों की नहीं होगी कमी, हर साल दो हजार से अधिक ट्रेंड कर्मी होंगे उपलब्ध…

इस मार्ग पर परिचालन बंद, 500 पुलिस जवानों की तैनाती

बता दें कि सोमवार दोपहर 2:00 बजे से पटना के दक्षिणी बुध मार्ग पर वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो उसके लिए 500 पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा 25 मजिस्ट्रेट और 25 पुलिस पदाधिकारी की भी मौजूदगी रहेगी. इन सभी पुलिसकर्मियों की तैनाती इस्कॉन मंदिर परिसर के अंदर और बाहर के क्षेत्र में की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें