24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : कोलकाता से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर डूबा जहाज, बाल-बाल बचे लोग

West Bengal : एमवी आइटीटी पुमा सागर द्वीप से 70 समुद्री मील दक्षिण में डूब गया. उन्होंने बताया कि इस चुनौतीपूर्ण बचाव अभियान में तटरक्षक जहाज सारंग और अमोघ शामिल थे. साथ ही एक डोर्नियर विमान की भी मदद ली गयी.

West Bengal : भारतीय तटरक्षक ने कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर जा रहे मालवाहक जहाज एमवी आइटीटी पुमा से चालक दल के 11 सदस्यों को सफलतापूर्वक बचाया है.अधिकारियों ने बताया कि यह जहाज खराब मौसम के कारण सागर द्वीप पर 70 समुद्री मील दक्षिण में डूब गया. तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि चालक दल के तीन सदस्य अब भी लापता हैं.

कोलकाता से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर डूब था जहाज

तटरक्षक बल के प्रवक्ता ने बताया, रात को एक तटरक्षक कर्मियों ने समुद्री में चलाए गए एक समन्वित अभियान में 11 लोगों को बचाया. एमवी आइटीटी पुमा सागर द्वीप से 70 समुद्री मील दक्षिण में डूब गया. उन्होंने बताया कि इस चुनौतीपूर्ण बचाव अभियान में तटरक्षक जहाज सारंग और अमोघ शामिल थे. साथ ही एक डोर्नियर विमान की भी मदद ली गयी. तटरक्षक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई के पंजीकरण वाला यह जहाज कोलकाता से करीब 80 किलोमीटर दूर डूब गया.

ईडी ने संदेशखाली के बादशाह शाहजहां शेख के भाई सिराज समेत तीन को भेजा नोटिस

घटनास्थल पर चलाया गया बचाव अभियान

प्रवक्ता ने बताया, सागर वीटीसी (जहाज निगरानी प्रणाली) से तटरक्षक बल हल्दिया को कल सूचना मिली थी. तटरक्षक बल के डोर्नियर विमान ने रात साढ़े नौ बजे इसका पता लगाया और आइसीजी जहाज सारंग तथा अमोघ रात नौ बजकर 45 मिनट पर घटनास्थल पर पहुंचे तथा खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने पीएम को लिखा पत्र, दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ सख्त कानून बनाने की रखी मांग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें