22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने का आरोपित गिरफ्तार

आरा के एक केंद्र पर सिपाही भर्ती की रविवार को हुई लिखित परीक्षा में मोबाइल से नकल कराने के आरोप में भोजपुर पुलिस ने रोहतास जिले के एक युवक को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया.

काराकाट. आरा के एक केंद्र पर सिपाही भर्ती की रविवार को हुई लिखित परीक्षा में मोबाइल से नकल कराने के आरोप में भोजपुर पुलिस ने रोहतास जिले के एक युवक को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक को पुलिस अपने साथ आरा ले गयी. काराकाट थानाध्यक्ष फुलदेव चौधरी ने बताया कि भोजपुर जिले के नवादा थाना क्षेत्र स्थित एसबी उच्च विद्यालय में रविवार को सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा हुई थी. लिखित परीक्षा में मोबाइल से नकल कराने के आरोप में काराकाट थाना क्षेत्र के चिकसील गांव के हरिओम कुमार (पिता प्रेम कुमार) को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि एसबी उच्च विद्यालय आरा में सिपाही भर्ती परीक्षा का अभ्यर्थी चिकसील गांव निवासी रंजन प्रताप सिद्धार्थ पिता विजय कुमार को मोबाइल से नकल करते हुए वहां की पुलिस ने गिरफ्तार किया था. रंजन प्रताप सिद्धार्थ को परीक्षा केंद्र के बाहर से काराकाट थाना क्षेत्र के नोक परासी गांव निवासी सुखाड़ी यादव उर्फ संतोष कुमार मोबाइल से नकल करा रहा था. केंद्र और उसके बाहर से इन दोनों की गिरफ्तारी पर खुलासा हुआ कि केंद्र के अंदर से प्रश्न पत्र रंजन प्रताप सिद्धार्थ को सुखाड़ी यादव को देता था, जिसे सुखाड़ी यादव चिकसिल गांव में बैठे हरिओम कुमार को भेजता था और हरिओम प्रश्न का उत्तर बना सुखाड़ी यादव को देता था, जिसे वह केंद्र में परीक्षा दे रहे रंजन प्रताप सिद्धार्थ को मोबाइल के माध्यम से पहुंचा रहा था. सबसे पहले केंद्र के अंदर से रंजन प्रताप सिद्धार्थ पकड़ा गया, उसके बाद केंद्र के बाहर सुखाड़ी यादव पकड़ाया और दोनों की निशानदेही पर हरिओम को गिरफ्तार किया गया है.

रविवार को हुई थी पांच की गिरफ्तारी

भोजपुर पुलिस ने रविवार को सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा के दौरान एक लिपिक, तीन परीक्षार्थी और एक उसके दोस्त समेत पांच लोगों को नकल करने और कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जबकि सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाला वीक्षक मौके से फरार हो गया था. दोनों मामले में नवादा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. इसी कड़ी को जोड़ते हुए भोजपुर पुलिस काराकाट थाना क्षेत्र के चिकसिल गांव पहुंची, जहां स्थानीय पुलिस की सहायता से हरिओम कुमार को गिरफ्तार किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें