20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पैदल चलने से ही धंसने लगी है निगम की सड़क

कई मुहल्लों में निगम की सड़कों का निर्माण घटिया हो रहा है, जिसको लेकर नगर आयुक्त से पार्षद और मुहल्ले के लोग शिकायत कर चुके हैं. इन शिकायतों पर कुछ पर कार्रवाई की गयी, तो कुछ से नजरें फेर ली गयी हैं.

सासाराम नगर. कई मुहल्लों में निगम की सड़कों का निर्माण घटिया हो रहा है, जिसको लेकर नगर आयुक्त से पार्षद और मुहल्ले के लोग शिकायत कर चुके हैं. इन शिकायतों पर कुछ पर कार्रवाई की गयी, तो कुछ से नजरें फेर ली गयी हैं. हालिया मामला वार्ड संख्या-13 का है. यहां पर पेवर्स ब्लॉक से बन रही सड़क लोगों के पैदल चलने से ही धंस जा रही है, जबकि इस सड़क का निर्माण पार्षद के पुत्र करा रहे हैं. हालांकि, इस कार्य का आवंटन उन्हें टेंडर के माध्यम से किया गया है और निगम के जेइ मनीष कुमार की देखरेख में 4.93 लाख रुपये की लागत से तकिया मुहल्ले में मंजू सिंह के घर से मेन रोड तक पेवर्स ब्लॉक व नाली निर्माण का कार्य कराया जा रहा था. लेकिन, संवेदक द्वारा इस कार्य को गुणवत्तापूर्ण नहीं किया जा रहा था, जिसको लेकर वहां के मुहल्लेवालों ने इस संबंध में कनीय अभियंता को सूचना दी. लेकिन, उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी, तो मामला नगर आयुक्त तक पहुंचा, फिर भी इस पर कुछ सुनवाई नहीं हुई. लेकिन, अब इस कार्य पर रोक लगने के साथ-साथ भुगतान पर भी रोक लगा दी गयी है, क्योंकि मेयर काजल कुमारी ने इस संवेदक को लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि नगरपालिका अधिनियम 2007 का उल्लंघन कर कार्य का आवंटन किया गया है. संवेदक रिशु राज वार्ड संख्या-13 की पार्षद सुनीता देवी के पुत्र हैं. ऐसे में यह अधिनियम का उल्लंघन है. इस पत्र के आलोक में नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर सचिव दयाशंकर झा ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है, जिसके बाद इस कार्य पर रोक लगा दी गयी है. हालांकि ऐसे और भी कई विभागीय कार्य निगम क्षेत्र में हुए हैं, जिसका गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं किया गया है. इन कार्यों का मेयर ने कार्यादेश रद्द कर दिया है. लेकिन, नगर आयुक्त ने भुगतान कर दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें