26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परचून व इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों में लगी आग, 40 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख

प्रखंड के जमुनहां बाजार में सोमवार की सुबह एक परचून दुकान में अचानक आग लग गयी. बगल की इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान भी आग की चपेट में आ गयी. दोनों दुकानों के सभी सामान जल गये. इस घटना में करीब 40 लाख से अधिक की क्षति का अनुमान है.

पंचदेवरी. प्रखंड के जमुनहां बाजार में सोमवार की सुबह एक परचून दुकान में अचानक आग लग गयी. बगल की इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान भी आग की चपेट में आ गयी. दोनों दुकानों के सभी सामान जल गये. इस घटना में करीब 40 लाख से अधिक की क्षति का अनुमान है. अगलगी के कारणों का पता नहीं चल सका है. बताया जाता है कि जमुनहां बाजार में सत्येंद्र सिंह उर्फ सोनी की परचून की दुकान है. सोमवार की सुबह बाजार के व्यवसायियों ने देखा कि सोनी की दुकान से धुआं व आग की लपटें निकल रही हैं. कुछ ही पलों में आग ने बगल की सुनील साह की इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान को भी आगोश में ले लिया. तब तक घटनास्थल पर काफी संख्या में बाजार के व्यवसायियों व आस-पास के ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दुकानों से सामान नहीं निकाले जा सके. आग बाजार में फैलने लगी. आग के विकराल रूप को देख पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गयी. बाजार के व्यवसायियों ने बीडीओ राहुल रंजन व थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार को घटना की सूचना दी. पदाधिकारियों द्वारा पुलिस बलों को भी मदद के लिए मौके पर भेजा गया. सबने बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन दोनों दुकानों के सभी सामान जल गये. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों व व्यवसायियों ने आग पर काबू पाया. इधर, घटना के बाद दोनों व्यवसायी व उनके परिजन काफी तनाव में दिखे. आग के कारण जमुनहां बाजार में अफरा-तफरी मची थी. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि भीड़ दुकानों के समीप जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी. ऐसी स्थिति में दमकल ने भी समय पर साथ नहीं दिया. व्यवसायियों का आरोप था कि सूचना देने के बाद भी दमकल काफी देर से पहुंची. कटेया से आने में ही एक घंटा से अधिक लग गया. इसे लेकर व्यवसायियों व ग्रामीणों में काफी आक्रोश दिखा. लोगों का कहना था कि कई बार आवाज उठाने के बाद भी पंचदेवरी में दमकल की व्यवस्था नहीं की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें