24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सभी परेशानियों से मुक्ति पाने का एकमात्र मार्ग है ईश्वर की आराधना

लालगंज प्रखंड की घटारो मध्य पंचायत के वार्ड नंबर 12 में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया.

लालगंज नगर.

लालगंज प्रखंड की घटारो मध्य पंचायत के वार्ड नंबर 12 में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया. श्रीमद्भागवत कथा कहते हुए मणिकांत ठाकुर जी महाराज ने कहा कि श्री कृष्ण के जन्मोत्सव पर श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन करना बहुत सौभाग्य की बात है. सभी लोगों को श्रीमद्भागवत कथा का श्रवण करना चाहिए. श्रीमद्भागवत कथा के वाचन व श्रवण से व्यक्ति को मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है. संसार दुखों का सागर है. प्रत्येक प्राणी किसी न किसी तरह से दुखी व परेशान है. कोई स्वास्थ्य से दुखी है, कोई परिवार, कोई धन, तो कोई संतान को लेकर परेशान है. सभी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए ईश्वर की आराधना ही एकमात्र मार्ग है. इसलिए व्यक्ति को अपने जीवन का कुछ समय हरिभजन में लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भागवत कथा वह अमृत है, जिसके पान से भय, भूख, रोग व संताप सब कुछ स्वत: ही नष्ट हो जाता है. उन्होंने कहा कि व्यक्ति को मन, बुद्धि, चित एकाग्र कर अपने आप को ईश्वर के चरणों में समर्पित करते हुए भागवत कथा को ध्यानपूर्वक सुनना चाहिए. श्रीमद़भागवत कथा का श्रवण करने से जन्म जन्मांतर के पापों का नाश हो जाता है. इससे बुद्धि का विकास होता है. लोगों में भगवत भजन के प्रति श्रद्धा बढ़ती है. और जब धर्म के प्रति श्रद्धा बढ़ती है तो धार्मिक प्रचार प्रसार भी होने लगता है. श्रीमद्भागवत कथा प्रवचन मंडल में हजारों की संख्या में दूर-दराज से आये श्रद्धालुओं ने कथा का लाभ उठाया और तालिया बजाकर प्रवचनकर्ता महाराज मणिकांत ठाकुर जी महाराज को धन्यवाद दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें