30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: बाढ़ को लेकर चार प्रखंडों के 42 विद्यालयों को दूसरे स्कूलों से किया गया टैग

बाढ़ के कारण रंगरा चौक, गोपालपुर, नारायणपुर व इस्माईलपुर के विद्यालयों में फैला है पानी

– बाढ़ के कारण रंगरा चौक, गोपालपुर, नारायणपुर व इस्माईलपुर के विद्यालयों में फैला है पानी

वरीय संवाददाता, भागलपुर

बाढ़ को लेकर चार प्रखंडों के विद्यालयों को बंद कर दिया गया है. डीईओ राजकुमार शर्मा ने अधिसूचना जारी की है. उन्होंने पत्र में कहा है कि चार प्रखंडों के 42 विद्यालयों को दूसरे स्कूलों में टैग कर शैक्षणिक कार्य संपादित करने का निर्देश दिया गया है. इस दौरान बच्चों की छुट्टी रहेगी. पत्र में कहा गया है कि जिले के रंगरा चौक के 12, गोपालपुर के 17, नारायणपुर के 10 व इस्माइलपुर प्रखंड के तीन विद्यालयों को टैग कर शैक्षणिक कार्यों का संचालन करने का भी निर्देश दिया गया है. भागलपुर जिला के कई प्रखंड बाढ़ की चपेट में है. बता दें कि कुछ दिन पहले डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण किया था. वहां की स्थिति को देखते हुए बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के स्कूलों को बंद कर वहां के शिक्षकों को दूसरे स्कूलों में टैग कर शैक्षणिक कार्य संपादन करने का निर्देश दिया था.

पानी निकलने पर मूल विद्यालय लौटेंगे शिक्षक

डीईओ ने पत्र में कहा कि सभी प्रधानाध्यापकों व शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से टैग स्कूलों में उपस्थित होकर शैक्षणिक कार्य संचालन करना होगा. बाढ़ का पानी मूल विद्यालयों से निकल जाने पर ही अपने मूल विद्यालयों में स्वच्छता एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शैक्षणिक संचालन शुरू करने का निर्देश दिया है. सभी बीईओ को अपने स्तर से आदेश का अनुपालन कराने का निर्देश भी दिया गया है. पत्र में प्रखंडवार मूल विद्यालयों के सामने टैग किये स्कूलों का भी नाम जारी किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें