26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएच-80 पर अब भी आवागमन बंद, वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर चल रहा कार्य

Diversion Damage on NH-80: घोषपुर के पास एनएच-80 पर पुलिया निर्माण के दौरान बना डायवर्सन क्षतिग्रस्त हो गया. पानी के दबाव के कारण आवागमन ठप है, लेकिन लोग जान जोखिम में डालकर पार कर रहे हैं.

Diversion Damage on NH-80: एनएच-80 पर घोषपुर के आसपास पुलिया निर्माण कार्य को लेकर बने डायवर्सन पर ह्यूम पाइप डाल कर पानी निकासी की व्यवस्था की गयी है. पानी के अत्यधिक दबाव के कारण डायवर्सन क्षतिग्रस्त हो गया और सोमवार को भी इस पर से आवागमन ठप रहा.

राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल भागलपुर के अभियंताओं की निगरानी में डायवर्सन स्थल पर वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. जियो बैग और रोड़ा-पत्थर डाल कर डायवर्सन को कम से कम पैदल चलने लायक बनाया जा रहा है. बाढ़ के पानी के लगातार तेज रफ्तार के कारण फिलहाल डायवर्सन होकर आवागमन को ठप रखा गया है. बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर इसे पैदल पार कर रहे हैं. सुरक्षा को लेकर डायवर्सन के दोनों ही छोर पर पुलिस पदाधिकारी व जवान तैनात हैं.

Also Read : अनियंत्रित ट्रक ने वृद्ध को कुचला, आक्रोशित भीड़ ने किया हंगामा

हालांकि, इस स्थल पर अभी आवागमन का मुख्य साधन नाव ही है. जबकि, मरम्मत कार्य संबंधित विभाग के वरीय पदाधिकारियों की निगरानी में जारी है. मौके पर मौजूद अभियंताओं ने बताया कि डायवर्सन को चलने योग्य बनाया जा रहा है. एनएच-80 पर वाहनों का आवागमन बंद होने के कारण सबौर पूर्वी क्षेत्र सहित अन्य इलाके के लोगों को लंबी दूरी तय कर सबौर आना-जाना पड़ रहा है.

Diversion Damage on NH-80: सबौर के जोड़ने वाले आधा दर्जन पथ है बाढ़ की चपेट में

सबौर को जोड़ने वाले सबौर-जमसी पथ, राजपुर-मुरहन पथ, संतनगर-बाबूपुर पथ के साथ ही लैलख गांव से सबौर पहुंचने वाली सड़क और एनएच सहित अन्य पथ बाढ़ की चपेट में है. इन पथों पर पानी का जमाव होने के कारण आवागमन बंद है. इधर गंगा के पानी में वृद्धि का दौर जारी है. संध्याकाल में क्षेत्र में हुई वर्षा ने बाढ़ पीड़ितों की मुश्किल बढ़ा दी है. बाढ़ प्रभावित इलाके में बरारी पंचायत से लेकर शंकरपुर पंचायत सहित आसपास के पंचायत प्रभावित हैं. जहां के निचले इलाके के रहने वाले लोग ऊंचे स्थानों पर शरण ले रहे हैं. प्रशासनिक स्तर पर इन पीड़ितों के लिए समुचित व्यवस्था नहीं होने की बात कही जा रही है.

Bhagalpur News in Hindi

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें