27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranchi News : रांची में 49,030 बच्चों को दी गयी पोलियो की खुराक, आज भी जारी रहेगा अभियान

Ranchi News :राज्य में पल्स पोलियो अभियान के दूसरे दिन घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी गयी.

रांची. राज्य में पल्स पोलियो अभियान के दूसरे दिन घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी गयी. पहले दिन (25 अगस्त) बूथों पर कुल लक्ष्य के 85.1 फीसदी बच्चों को पोलियो की खुराक दी गयी. यानी पोलियो की खुराक से वंचित राज्य के 14.9 फीसदी बच्चों को घर-घर जाकर खुराक देनी है. इसके तहत राज्य में सोमवार को 5,69,278 बच्चों को पोलियाे की खुराक दी गयी. ऐसे में कुल लक्ष्य 61,15,703 में से 57,76,554 (94.45 फीसदी) का आंकड़ा प्राप्त कर लिया गया है.

स्वास्थ्य कर्मी खुराक देने के लिए तैनात दिखे

इधर, राजधानी के प्रमुख चौक-चौराहों पर भी स्वास्थ्य कर्मी पोलियो की खुराक देने के लिए तैनात दिखे. फिरायालाल, लालपुर कोकर चौक, सुरेंद्रनाथ स्कूल के पास, न्यूनगर पार्षद कार्यालय परिसर में स्वास्थ्य कर्मियों ने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी. रांची जिला में 49,030 बच्चों को पाेलियाे की खुराक दी गयी. ऐसे में जिला के लक्ष्य 5,06,492 में से 4,93,280 को खुराक दे दी गयी है. अभियान के तीसरे दिन मंगलवार को भी स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें