27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जन्माष्टमी पर इस्कॉन मंदिर में लोगों का उमड़ा हुजूम, भीड़ संभालने को पुलिस ने चटकायीं लाठियां

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सोमवार की देर शाम इस्कॉन मंदिर में दर्शन के लिए हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान गेट से अंदर प्रवेश करने के लिए काफी धक्का-मुक्की होने लगी. लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी.

संवाददाता, पटना : इस्कॉन मंदिर में सोमवार को भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान गेट से अंदर प्रवेश करने के लिए काफी धक्का-मुक्की होने लगी. लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस व सुरक्षाकर्मियों को लाठीचार्ज करनी पड़ी. धक्का-मुक्की व भगदड़ के कारण कई श्रद्धालु गिर गये और उन्हें चोटें भी आयीं. बताया जाता है कि देर शाम बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस्कॉन मंदिर के गेट पर जमा हो गये. साथ ही मंदिर के अंदर भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं काे प्रवेश मिल गया. लेकिन, एक तरह से अंदर जगह कम हो गयी. इससे लोगों को रोक-रोक कर प्रवेश कराया जाने लगा. लेकिन, गेट पर श्रद्धालुओं का लगातार दबाव बढ़ता जा रहा था. लोग आपस में धक्का-मुक्की कर आगे बढ़ने के प्रयास में थे. स्थिति यह हो गयी कि अंदर से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर गेट से भीड़ को दूर किया. साथ ही अंदर रहे लोगों को भी बाहर निकाला. इसके बाद भी लोग अंदर घुसने के लिए कोशिश करते रहे और देर रात तक ऐसी स्थिति बार-बार उत्पन्न होती रही.

श्रद्धालुओं की भीड़ के सामने कम पड़ गयी पुलिस, नियंत्रित करने में छूटे पसीने

इस्कॉन मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ के आगे पुलिसकर्मियों की संख्या कम पड़ गयी. मंदिर के सामने दोनों फ्लैंक में लोगों की भीड़ थी. कोतवाली थाने के साथ ही पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को मंदिर की सुरक्षा व लोगों के दर्शन को लेकर तैनात किया गया था. लेकिन, भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. उम्मीद से अधिक लोग दर्शन करने के लिए इस्कॉन मंदिर पहुंच गये थे. स्थिति ऐसी हो गयी थी कि फिर से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया और गेट पर घेराबंदी की गयी. स्थिति को नियंत्रित करने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गये. इसके बाद ही स्थिति पूरी तरह नियंत्रित हो पाया. लोगों की धक्का-मुक्की के कारण कई महिलाएं भी गिर गयी और उन्हें चोटें आयीं. इस्कॉन मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के अधिकारियों को भी पहुंचना पड़ गया.

सात की चेन, चार के मोबाइल व तीन की बाइक गायब

इस्कॉन मंदिर में उमड़ी भीड़ में शामिल पुरुष व महिला श्रद्धालुओं को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया. भीड़ और धक्का-मुक्की का फायदा उठा कर बदमाशों ने सात लोगों की सोने की चेन, चार के मोबाइल फोन व तीन की बाइक गायब कर दी. बताया जाता है कि बदमाशों ने कंकड़बाग के अविनाश कुमार, हिलसा के अनीश कुमार, गोपालपुर के चांदनी कुमारी, इंद्रपुरी के राजदीप कुमार की मां, पत्रकार नगर के कन्हैया कुमार की पत्नी, दीघा के राेहित कुमार व अन्य के गले से सोने की चेन को गायब कर दिया. एक अनुमान के तहत बदमाशों ने करीब 10 लाख रुपये की कीमत की सोने की चेन चोरी कर ली. इसके अलावा कई लोगों के पॉकेट से महंगे मोबाइल फोन भी गायब कर दिये. इन लोगों ने घटना की जानकारी कोतवाली थाना पुलिस को दी है. हर साल इस तरह की घटना होती है और इसे रोकने के लिए पुलिस बल की भी तैनाती की जाती है. लेकिन, फिर भी बदमाश अपने मंसूबे में कामयाब हो जाते हैं. पुलिस भीड़ संभालने में लग गयी और बदमाशों ने गले से चेन व पॉकेट से मोबाइल फोन गायब कर दिये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें