22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जंक्शन के यूटीएस काउंटर पर पकड़ा गया पांच फर्जी टिकट

जंक्शन के यूटीएस काउंटर पर पकड़ा गया पांच फर्जी टिकट

वरीय संवाददाता, मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर फर्जी टिकट एक्सचेंज करने वाले गिरोह फिर से सक्रिय हो गये हैं. सोमवार को यूटीएस काउंटर पर टिकट वापसी के दौरान पांच फर्जी टिकट पकड़ा गया है जो यूटीएस से जारी नहीं हुआ था. मुजफ्फरपुर से बंगलुरु का टिकट था. मामला तब पकड़ में आया जब कुछ यात्री टिकट वापस करने जंक्शन के यूटीएस काउंटर पर पहुंचे. फर्जी टिकट सामने आते ही वापस नहीं हुआ. यात्री विरोध करने लगे, यूटीएस की ओर से टिकट को जब्त कर लिया गया है. वहीं यूटीएस प्रभारी की ओर से रेलवे के अधिकारियों के साथ आरपीएफ को इस पूरे मामले से अवगत कराया गया है. आरपीएफ के स्तर से इसकी जांच भी शुरू कर दी गयी है. दूसरी ओर संबंधित यात्रियों का कहना था कि वे लोग यूटीएस से सही टिकट लिये. जंक्शन एरिया में कुछ लोग टिकट दिखाने की बात कहे, जब हमलोग टिकट दिये तो इसी बीच टिकट बदल दिया. टिकट वापसी नहीं होने पर स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय तक सभी शिकायत करने पहुंचे, लेकिन कुछ देर बाद वहां से निकल गये.

सीसीटीवी रिकॉर्ड से गिरोह को पकड़ने की तैयारी

फर्जी टिकट का मामला सामने आने के बाद रेलवे के अधिकारियों से लेकर आरपीएफ के बीच हड़कंप मच गया है. मामले में सीसीटीवी के रिकॉर्ड की छानबीन होगी. खासकर यूटीएस एरिया के आसपास व काउंटर पर टिकट लेने आने व जाने वालों की पहचान होगी. बता दें कि इससे पहले भी जंक्शन पर फर्जी टिकट एक्सचेंज गिरोह सक्रिय था.

बयान

फर्जी टिकट के मामले में डीसीआइ की ओर से मौखिक रूप से जानकारी दी गयी है. मामला संज्ञान में आया है, मामले की छानबीन की जा रही है.

मनीष कुमार ,आरपीएफ इंस्पेक्टर

बयान

टिकट वापसी के समय पांच फर्जी टिकट यूटीएस काउंटर से पकड़ा गया. पूरे मामले के बारे में आरपीएफ को सूचित किया गया है. गिरोह को पकड़ने के लिये सीसीटीवी का रिकॉर्ड देखा जायेगा.

नीरज कुमार पांडेय, डीसीआइ

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें