22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सागरद्वीप में डूबा मालवाहक जहाज, बचाये गये चालक दल के 11 सदस्य

भारतीय तटरक्षक बल ने कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर जा रहे मालवाहक जहाज एमवी आइटीटी पुमा से चालक दल के 11 सदस्यों को रविवार रात को सफलतापूर्वक बचाया.

संवाददाता, कोलकाता

भारतीय तटरक्षक बल ने कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर जा रहे मालवाहक जहाज एमवी आइटीटी पुमा से चालक दल के 11 सदस्यों को रविवार रात को सफलतापूर्वक बचाया. अधिकारियों ने बताया कि यह जहाज खराब मौसम के कारण सागरद्वीप पर 70 समुद्री मील दक्षिण में डूब गया. तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि चालक दल के तीन सदस्य अब भी लापता हैं.

तटरक्षक बल के प्रवक्ता ने बताया: रात को एक अभूतपूर्व अभियान में तटरक्षक कर्मियों ने समुद्री हवा में चलाये गये एक समन्वित अभियान में 11 लोगों को बचाया. एमवी आइटीटी पुमा सागर द्वीप से 70 समुद्री मील दक्षिण में डूब गया. उन्होंने बताया कि इस चुनौतीपूर्ण बचाव अभियान में तटरक्षक जहाज सारंग और अमोघ शामिल थे. साथ ही एक डोर्नियर विमान की भी मदद ली गयी. तटरक्षक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई के पंजीकरण वाला यह जहाज कोलकाता से करीब 80 किलोमीटर दूर डूब गया. प्रवक्ता ने बताया: सागर वीटीसी (जहाज निगरानी प्रणाली) से तटरक्षक बल हल्दिया को कल सूचना मिली थी. तटरक्षक बल के डोर्नियर विमान ने रात साढ़े नौ बजे इसका पता लगाया और आइसीजी जहाज सारंग तथा अमोघ रात नौ बजकर 45 मिनट पर घटनास्थल पर पहुंचे तथा खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें