24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूनिफाइड पेंशन स्कीम से हावड़ा मंडल के रेलकर्मी होंगे लाभान्वित

हावड़ा मंडल के 16 से 18 हजार लोगों को लाभ मिलने जा रहा है. यूनिफाइड पेंशन स्कीम, एनपीएस के मुकाबले काफी बेहतर ऐसा में मेरा मानना है कि रेलवे के ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी इसके लिए आवेदन कर लाभान्वित होंगे.

संवाददाता, हावड़ा. हावड़ा मंडल के 16 से 18 हजार लोगों को लाभ मिलने जा रहा है. यूनिफाइड पेंशन स्कीम, एनपीएस के मुकाबले काफी बेहतर ऐसा में मेरा मानना है कि रेलवे के ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी इसके लिए आवेदन कर लाभान्वित होंगे. ये बातें हावड़ा के डीआरएम संजीव कुमार ने कहीं. एक प्रेस वार्ता के दौरान डीआरएम ने कहा कि यूनिफाइड पेंशन स्कीम, सरकारी कर्मियों के लिए नयी पेंशन स्कीम है, जिसके तहत एश्योर्ड पेंशन का प्रावधान किया गया है. इसकी खास बात यह है कि इसमें आधी सैलरी देने की बात है. कार्यक्रम में एडीआरएम, सीनियर डीसीएम, डीपीओ, पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के अध्यक्ष विनोद शर्मा, पूर्व रेलवे मेंस यूनियन के महासचिव सुशांत गांगुली और प्रमोटी ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे.सियालदह मंडल के 16 हजार कर्मियों को होगा लाभ कोलकाता.यूनिफाइड पेंशन स्कीम से सियालदह मंडल के 16 हजार रेलकर्मी लाभान्वित होंगे. सोमवार को सियालदह डीआरएम बिल्डिंग से सभागार में आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए यह जानकारी डीआरएम दीपक निगम ने दी. कार्यक्रम में पूर्व रेलवे के विभिन्न यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ तमाम वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों केंद्रीय कैबिनेट ने पेंशन पर बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी कर्मियों के लिए यूनिफाइड पेंशन स्कीम को मंजूरी दे दी है. इसके तहत रिटायरमेंट के बाद आधी सैलरी के बराबर सुनिश्चित पेंशन मिलेगी. बताया जाता है कि यह स्कीम एक अप्रैल 2025 से लागू होगी और करीब 23 लाख सरकारी कर्मियों को इसका फायदा मिलाग.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें