25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PAK vs BAN: रावलपिंडी टेस्ट के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश का WTC अंक तालिका में भारी नुक्सान

PAK vs BAN: PAK ने 5वें दिन ही टेस्ट मैच 10 विकेट से गंवा दिया. यह घरेलू मैदान पर उनकी पहली 10 विकेट से हार थी और बांग्लादेश की उन पर पहली टेस्ट जीत थी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल ही में संपन्न रावलपिंडी PAK vs BAN टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों टीमों को फटकार लगाई है. दोनों टीमों पर मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अंक भी काटे गए हैं.

पाकिस्तान को छह ओवर कम और बांग्लादेश को तीन ओवर कम मिले. घरेलू टीम पर 30 प्रतिशत मैच फीस और छह WTC अंक का जुर्माना लगाया गया. दूसरी ओर, बांग्लादेश पर 15 प्रतिशत मैच फीस और तीन WTC अंक का जुर्माना लगाया गया.

PAK vs BAN: आखिर क्यों लगा जुर्माना

जुर्माना और अंक कटौती खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार की गई, जो न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनके द्वारा आवंटित समय में गेंदबाजी में विफल रहने पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

इसके अलावा, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की खेल शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार, एक टीम को प्रत्येक ओवर कम के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है. मैच रेफरी रंजन मदुगले द्वारा अपराधों और प्रतिबंधों को मंजूरी दी गई और नजमुल हुसैन शांतो और शान मसूद दोनों ने इसे स्वीकार कर लिया.

Image 348
Pak vs ban test 2024

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने 5वें दिन ही टेस्ट मैच 10 विकेट से गंवा दिया. यह घरेलू मैदान पर उनकी पहली 10 विकेट की हार थी और बांग्लादेश की उनके खिलाफ पहली टेस्ट जीत थी. टेस्ट मैचों में बांग्लादेश से अपने देश की पहली हार के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मसूद ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने पहले चार दिनों में काफी गलतियां कीं, जिसमें गेंदबाज दूसरी नई गेंद का फायदा उठाने में विफल रहे, जिससे उन्हें और नुकसान हुआ.

Also Read: Women’s T20 World Cup: 6 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा IND-PAK मैच, देखें पूरा शेड्यूल

‘एक टीम के तौर पर हमने चार दिनों में कई गलतियां कीं’: Shan Masood

Image 347
Pak vs ban: shan masood

मीडिया से बातचीत के दौरान मसूद ने कहा, ‘एक टीम के तौर पर हमने चार दिनों में कई गलतियां कीं और बांग्लादेश जीतने के योग्य था.’ ‘वे अपनी बल्लेबाजी में बहुत अनुशासित थे. जब मेहदी और मुशफिकुर [रहीम] खेल रहे थे, तब हमने उन्हें कुछ मौके भी दिए. एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर, हम दूसरी नई गेंद के कारण मैच हार गए. यहीं पर हम खेल पर खुद को थोप सकते थे और खुद को निराश कर सकते थे,’ उन्होंने कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें