25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में आज से नहीं चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, जानें कौन-कौन लोग नहीं होंगे प्रभावित

ऑटो और ई-रिक्शा के अध्यक्षों ने कहा कि अधिकारियों से बात करने की कोशिश हहुई थी, लेकिन बात नहीं बनी. इसलिए मंगलवार सुबह 5:00 बजे से ही ऑटो का परिचालन बंद हो जाएगा.

रांची : रांची ट्रैफिक पुलिस और आरटीए सचिव ने राजधानी को चार जोन में बांट कर ऑटो के लिए 17 और ई-रिक्शा के लिए 113 रूट का निर्धारण किया है. ऑटो और ई-रिक्शा चालकों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है और 27 अगस्त से बेमियादी हड़ताल की घोषणा कर दी है. यानी मंगलवार से राजधानी में ऑटो और ई-रिक्शा का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा. हालांकि, आपातकाल में बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचानेवाले ऑटो व ई-रिक्शा इस हड़ताल से छूट रहेगी. वहीं, मालवाहक ऑटो भी इस हड़ताल से प्रभावित नहीं होंगे.

अध्यक्ष बोले- अधिकारियों से बात करने की हुई थी कोशिश, नहीं हुई बात

इधर, ऑटो और ई-रिक्शा चालकों ने सोमवार को रातू रोड न्यू मार्केट स्थित ऑटो स्टैंड से जुलूस निकाल कर विरोध-प्रदर्शन किया. जुलूस का नेतृत्व प्रदेश सीएनजी ऑटो चालक महासंघ के अध्यक्ष दिनेश सोनी, रांची जिला ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष अर्जुन यादव और रांची जिला ई-रिक्शा चालक यूनियन के संरक्षक उत्तम यादव ने किया. जुलूस रातू रोड से किशोरी यादव चौक और जाकिर हुसैन पार्क होते हुए कचहरी चौक पहुंचा और यहां सभा में तब्दील हो गया. यहां विरोध स्वरूप आरटीए सचिव और ट्रैफिक एसपी का पुतला भी जलाया गया. तीनों यूनियनों के अध्यक्षों ने कहा कि कई बार अधिकारियों से वार्ता करने की कोशिश हुई, लेकिन जब बात नहीं बनी, तो हड़ताल के सिवाय कोई रास्ता नहीं था. मंगलवार सुबह 5:00 बजे से ही ऑटो का परिचालन शहर में बंद कर दिया जायेगा. जब तक मांगें नहीं मानी जाती हैं, तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

स्कूल ड्यूटी में लगे ऑटो और ई-रिक्शा भी नहीं चलेंगे

रांची जिला ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष अर्जुन यादव ने कहा कि स्कूल ड्यूटी में लगे ऑटो भी नहीं चलेंगे, इसके लिए लाउडस्पीकर से घोषणा की जा रही है. अभिभावकों से आग्रह किया जा रहा है कि ऑटो की हड़ताल रहने तक अपनी व्यवस्था कर लें. यदि ऑटो चालक बच्चों को लेकर निकलेंगे, तो हर रोड में प्रदर्शन कर रहे ऑटो चालक बीच में ही ऑटो को रोक लेंगे. इससे विद्यार्थियों को परेशानी होगी. इसलिए परेशानी से बचने के लिए अभिभावक अपनी व्यवस्था स्वयं कर लें.

Also Read: Champai Soren: सस्पेंस खत्म! चंपाई सोरेन 30 अगस्त को बीजेपी में होंगे शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें