24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अजब UP का गजब Traffic Rule, कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहनने पर कट जाता है चालान!

हद तो तब हो गई जब पुलिस को इसकी सूचना देने के बाद पुलिस ने सक्सेना को जुर्माना भरने के लिए कहा और साथ ही उससे ये कहा गया कि अगर जुर्माना नहीं भरा गया, तो उन्हें इसके लिए अदालत में पेश किया जाएगा.

Traffic Rule: जरा सोचिए, आप अपनी कार ड्राइव कर के कहीं जा रहे हों , तभी अचानक से आपके मोबाइल पर एक मैसेज आता है कि ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन की वजह से आपका चालान काटा गया, जब आप अपनी गलती के बारे में जनाना चाहते तो पता चलता है कि हेलमेट नहीं पहनने की वजह से आपका चालान काटा गया है जबकि आप टू-व्हीलर चलाते ही नहीं है. चौंक गए ना! मगर ऐसी घटना घटी है और इसके लिए 1,000 रुपये का जुर्माना किया गया है.

यह अजीबोगरीब घटना उत्तर प्रदेश के रामपुर की

यह अजीबोगरीब घटना उत्तर प्रदेश के रामपुर की है जहां तुषार सक्सेना नामक शख्स को चालान कटने को लेकर मैसेज आया. तुषार ने पहले तो इसे अनदेखा कर दिया , लेकिन जल्द ही एक और मैसेज और एक ईमेल मिला. जिसके बाद रामपुर जिले के निवासी तुषार ने पुलिस से संपर्क किया और उन्हें यह खबर दी गई कि चालान बिना हेलमेट के कार चलाने के लिए था.

Sunroof वाली कार के 5 नुकसान, जो पड़ेगी आपके जेब पर भारी!

जुर्माना नहीं भरा तो अदालत में पेश किया जाएगा!

हद तो तब हो गई जब पुलिस को इसकी सूचना देने के बाद पुलिस ने सक्सेना को जुर्माना भरने के लिए कहा और साथ ही उससे ये कहा गया कि अगर जुर्माना नहीं भरा गया, तो उन्हें इसके लिए अदालत में पेश किया जाएगा. इस मामले को लेकर तुषार सक्सेना ने नोएडा ट्रैफिक पुलिस से जुर्माना रद्द करने की अपील की है.

TVS Jupiter 110 खरीदें या इलेक्ट्रिक Ola S1X, जानें प्राइस से लेकर फीचर तक की जानकारी

पहले भी घट चुकी है इस तरह की घटना

इस पूरी घटना को देखने से ऐसा मालूम होता है कि ये कोई टेक्निकल समस्या होगी, मगर यूपी में ये कोई पहली घटना नहीं है , इससे पहले झांसी के रहने वाले बहादुर सिंह परिहार पर ऑडी चलाते समय हेलमेट न पहनने के लिए 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

Car Tips: पहली बार कार खरीदने से पहले जान लें कौन-कौन से फीचर्स हैं आपके काम की?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें