28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TVS Jupiter 110 पुरानी जुपिटर से कितनी अलग है, क्या है खास जो इसे अलग बनाती है?

TVS Jupiter 110 में फोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन और वॉयस कमांड के साथ LCD डैश है. वॉयस कमांड को स्टार्टर बटन से ही एक्टिव किया जा सकता है.

हाल ही में लॉन्च हुई TVS Jupiter 110 खासी सुर्खियां बटोर रही है. ये पुरानी Jupiter से कई मायनों में अलग है. 2024 TVS Jupiter में इंजन से लेकर फीचर्स तक कई बदलाव किए गए हैं. आज हम नई और पुरानी TVS Jupiter के बीच मौजूद अंतर को समझने की कोशिश करेंगे.

2024 TVS Jupiter 110 Vs Old TVS Jupiter: इंजन

नए Jupiter के इंजन में पूरी तरह से बदलाव किया गया है. इंजन केसिंग में हल्के मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है और इसे हल्का बनाने के लिए कुछ कंपोनेंट की जगह पॉलिमर का इस्तेमाल किया गया है. जैसा कि बताया गया है, नए जुपिटर में थोड़ा बड़ा 113 सीसी इंजन है जो 8 बीएचपी और 9.2 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है, जबकि हाइब्रिड आईगो असिस्ट आसान ओवरटेक के लिए 9.8 एनएम का टॉर्क प्रदान कर सकता है.

TVS Jupiter 110 खरीदें या इलेक्ट्रिक Ola S1X, जानें प्राइस से लेकर फीचर तक की जानकारी

2024 TVS Jupiter 110 Vs Old TVS Jupiter: डिज़ाइन

2024 TVS Jupiter 110 के डिज़ाइन में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है और यह पहली चीज़ है जो किसी को भी नज़र आएगी. जहाँ पुराने स्कूटर में हेडलाइट और फ्रंट एप्रन पर टर्न इंडिकेटर्स के मामले में पारंपरिक डिज़ाइन था, वहीं नए वर्शन में एक स्लीक LED बार है जिसमें DRL और टर्न इंडिकेटर्स हैं.

इसके ओवरऑल डिज़ाइन में नए कलर ऑप्शन भी शामिल हैं, जो डिज़ाइन को और भी आकर्षक बनाते हैं. TVS ने फ्यूल टैंक को स्कूटर के फ्लोरबोर्ड पर रखा है, जिससे सीट के नीचे ज़्यादा स्टोरेज और बेहतर हैंडलिंग के लिए जगह खाली हो गई है.

Sunroof वाली कार के 5 नुकसान, जो पड़ेगी आपके जेब पर भारी!

2024 TVS Jupiter 110 Vs Old TVS Jupiter: फ़ीचर

फ़ीचर की सूची लंबी और व्यावहारिक है. 2024 TVS Jupiter 110 में फोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन और वॉयस कमांड के साथ LCD डैश है. वॉयस कमांड को स्टार्टर बटन से ही एक्टिव किया जा सकता है, जबकि टर्न सिग्नल स्विच को लंबे समय तक दबाने से हैजर्ड लाइट सक्रिय हो जाती है. फ्यूल फिलर आगे की तरफ है, इसलिए राइडर को ईंधन भरते समय स्कूटर से उतरने की ज़रूरत नहीं है.

पीछे की तरफ, स्कूटर में 33 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है, जबकि स्कूटर के फ्रंट एप्रन में फोन रखने और स्कूटर पर लगे USB चार्जर का इस्तेमाल करके इसे चार्ज करने के लिए एक छोटा क्यूबी होल है. स्कूटर में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और एक इमरजेंसी स्टॉप फीचर है जो हार्ड ब्रेकिंग के दौरान हैजर्ड लाइट को फ्लैश करता है.

Car Tips: पहली बार कार खरीदने से पहले जान लें कौन-कौन से फीचर्स हैं आपके काम की?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें