24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BJP: का सदस्यता अभियान दो सितंबर से होगा शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पार्टी की सदस्यता के नवीनीकरण किया जायेगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो सितंबर को शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्यता का सर्टिफिकेट सौंपेंगे और फिर औपचारिक तौर पर सदस्यता अभियान शुरू होगा जो 10 नवंबर तक चलेगा. 

भाजपा अगले हफ्ते से सदस्यता अभियान की शुरुआत करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पार्टी की सदस्यता के नवीनीकरण किया जायेगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो सितंबर को शाम के पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्यता का सर्टिफिकेट सौंपेंगे और फिर औपचारिक तौर पर सदस्यता अभियान शुरू हो जायेगा. मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं सदस्यता अभियान के प्रभारी विनोद तावड़े ने कहा कि पार्टी संविधान के अनुसार हर पांच से 6 साल में पार्टी सदस्यों को सदस्यता का नवीनीकरण कराना होता है. पिछली बार कोरोना के कारण व्यापक स्तर पर सदस्यता अभियान नहीं चलाया जा सका था. इस बार सदस्यता अभियान के तहत 10 करोड़ नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. सदस्यता अभियान फिलहाल चुनावी राज्यों झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में नहीं चलाया जायेगा.

कई चरणों में चलाया जाएगा सदस्यता अभियान

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि सदस्यता अभियान कई चरणों में 2 सितंबर से 10 नवंबर तक चलाया जायेगा. वर्ष 2014 में 11 करोड़ लोग सदस्यता अभियान के तहत सदस्य बने थे. वहीं वर्ष 2019 में कोरोना को देखते हुए कम समय के लिए यह अभियान चलाया गया, लेकिन फिर भी सात करोड़ लोग सदस्य बने. मिस्ड कॉल, पार्टी के वेबसाइट पर पंजीकरण या अन्य सोशल मीडिया साइट के जरिये सदस्य बना जा सकता है. सदस्यता अभियान का पहला चरण 25 सितंबर को खत्म होगा. पहले चरण की सदस्यता का विश्लेषण करने के बाद 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सदस्यता अभियान का दूसरा चरण, फिर 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. सदस्यता अभियान से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के अन्य जनप्रतिनिधि भी इस अभियान में शामिल होंगे. देश का कोई भी नागरिक 8800002024 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर या फिर नमो ऐप के माध्यम से भाजपा की सदस्यता ले सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें