27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

J&K Assembly Elections: उमर अब्दुल्ला गंदेरबल से लड़ेंगे चुनाव, JKNC ने 32 उम्मीदवारों की सूची जारी की

J&K Assembly Elections: उमर अब्दुल्ला की पार्टी जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी.

J&K Assembly Elections: जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. उमर अब्दुल्ला गंदेरबल से और तनवीर सादिक जदीबल से चुनाव लड़ेंगे.

उमर अब्दुल्ला का यू-टर्न

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में गंदेरबल विधानसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमाएंगे. यह पूर्व मुख्यमंत्री के लिए यू-टर्न है, उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश की विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ने की कसम खाई थी. अब्दुल्ला इस निर्वाचन क्षेत्र का विधानसभा में 2009 से 2014 तक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. तब वह नेकां-कांग्रेस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री थे. उमर ने सोमवार को संकेत दिए थे कि वह चुनाव न लड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं.

उमर अब्दुल्ला ने क्या कहा था

नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस द्वारा सोमवार को सीट बंटवारे की घोषणा के बाद मीडिया से बात करते हुए उमर ने कहा था कि वह अपनी पार्टी के सहयोगियों से चुनाव लड़ने और लोगों से एक ऐसी विधानसभा के लिए वोट देने को कहकर गलत संकेत नहीं देना चाहते, जिसे वह शायद तुच्छ मानते हैं. पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके उमर ने कहा, मुझे एक बात का अहसास है जिसके बारे में मैंने पूरी तरह नहीं सोचा था, और वह मेरी गलती है. अगर मैं विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं था, तो मैं लोगों को उस विधानसभा के लिए वोट देने के लिए कैसे तैयार कर सकता हूं. नेकां उपाध्यक्ष ने कहा, मैं कैसे उम्मीद कर सकता हूं कि मेरे साथी उस विधानसभा के लिए वोट मांगेंगे जिसे मैं स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हूं, इसने मुझ पर दबाव डाला है और मैं लोगों को गलत संकेत नहीं देना चाहता.

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा, देखें वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें