29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajya Sabha Election 2024: रवनीत सिंह बिट्टू और किरण चौधरी राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

Rajya Sabha Election 2024: केंद्रीय राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू राजस्थान से और बीजेपी नेता किरण चौधरी हरियाणा से राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित हुईं.

Rajya Sabha Election 2024: हरियाणा से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद बीजेपी नेता किरण चौधरी ने अपना विजयी प्रमाण पत्र प्राप्त किया. इस अवसर पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडोली और स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता भी मौजूद थे.

Rajya Sabha Election 2024: किरण चौधरी के निर्विरोध चुने जाने पर क्या बोले सीएम नायब सिंह सैनी

किरण चौधरी के निर्विरोध चुने जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, मैं राज्यसभा के लिए एकतरफा जीत मिलने पर किरण चौधरी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. कांग्रेस लगातार दुष्प्रचार कर रही थी कि (हरियाणा में) सरकार अल्पमत में है. मैं लगातार ये कह रहा था कि मैंने पूरे विपक्ष के सामने 13 मार्च को विश्वास मत हासिल किया है. विपक्ष द्वारा इस प्रकार का झूठ बोलने के बाद उन्हें(कांग्रेस) किरण चौधरी की एकतरफा जीत के रूप में शीशा दिखाई दे चुका है. यह भाजपा की बड़ी जीत है. जो लोग इस प्रकार का दुष्प्रचार कर रहे थे कि सरकार अल्पमत में हैं वो चुनाव का फॉर्म तक नहीं भर पाए. उन्हें (कांग्रेस) को मालूम था कि भाजपा के पास पूरा गणित है. मैं पूरे विश्वास के साथ कह रहा हूं कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में भी कहीं दिखाई नहीं देगी. कांग्रेस का झूठ लोगों के सामने आ जाता है.

केंद्रीय राज्यमंत्री बिट्टू राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए

केंद्रीय राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य चुने गए हैं. विधानसभा के प्रमुख सचिव एवं निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने मंगलवार को राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी रवनीत सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया. शर्मा ने निर्वाचित प्रत्याशी रवनीत सिंह के अधिकृत निर्वाचन अभिकर्ता एवं उनकी ओर से प्रमाण-पत्र लेने के लिए अधिकृत योगेन्द्र सिंह तंवर को प्रमाण-पत्र प्रदान किया. तय कार्यक्रम के अनुसार राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 27 अगस्त थी.

केसी वेणुगोपाल के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद सीट खाली हुई थी

राजस्थान से कांग्रेस के के सी वेणुगोपाल के लोकसभा सदस्य चुने जाने के बाद इस्तीफा देने से खाली सीट पर उपचुनाव हुआ है. इस सीट पर सदस्यता का कार्यकाल 21 जून 2026 तक रहेगा. राजस्थान में कुल 10 राज्यसभा सीट हैं. बिट्टू के चुने जाने के बाद अब भाजपा एवं कांग्रेस के पास पांच-पांच सीट हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें