24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

25 years of Baadshah: 8 ऐक्टर्स कि रिजक्शन से लेके, 2 साल के डिले तक कुछ इस तरह से बनी बॉलीवुड की ये फिल्म

शाहरुख खान की फिल्म बादशाह के 25 साल पूरे हो गए हैं, जिसमें उन्होंने किंग खान का टैग हासिल किया और हिंदी सिनेमा में एक नया मुकाम बनाया. आइये जानते है फिल्म मेकिंग से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो शायद ही आप जानते होंगे.

25 years of Baadshah: बॉलीवुड में किंग आफ रोमांस से नाम से जाने जाने वाले शाहरुख कि फेमस फिल्म बादशाह ने अपनी रिलीज 25 के साल पूरे कर लिये है, फिल्म 27 अगस्त 1999 को रिलीज हुई थी, फिल्म में शाहरुख के साथ ट्विंकल खन्ना लीड रोल में नजर आई थी, लेकिन क्या आप जानते हैं की इस फिल्म को बनाने में बहुत सी मुश्किलें आयी है, 

फिल्म का प्लॉट और इंस्पिरेशन

बादशाह का मुख्य प्लॉट 1995 की अमेरिकन फिल्म निक ऑफ टाइम पर आधारित है, साथ ही कुछ सीन इफ लुक्स कुड किल, रश ऑवर, और मिस्टर नाइस गाय से भी लिए गए हैं.

जॉनी लीवर और शाहरुख खान की दोस्ती

जॉनी लीवर ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि जब बादशाह की शूटिंग चल रही थी, उस वक्त उनके पिता की सर्जरी हो रही थी. तब शाहरुख खान ने उन्हें किसी भी तरह की मदद के लिए संपर्क करने को कहा था.

किंग खान का सफर

इस फिल्म के बाद ही शाहरुख खान को हिंदी सिनेमा का ‘बादशाह’ कहा जाने लगा. यह एकमात्र फिल्म थी जिसमें शाहरुख खान और ट्विंकल खन्ना की जोड़ी देखने को मिली.

25 Years Of Baadshah
Shahrukh khan

Also read:किंग में शाहरुख खान से भिड़ेंगे अभिषेक बच्चन, जानिए उनके किरदार की पूरी कहानी

फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें

बादशाह शाहरुख खान और अब्बास-मस्तान की दूसरी फिल्म थी, इससे पहले दोनों ने बाजीगर में साथ काम किया था. दिलचस्प बात यह है कि सुष्मिता सेन को पहले दीपशिखा के रोल के लिए चुना गया था, लेकिन बाद में बदलाव किए गए. 1995 में इस फिल्म में काजोल को कास्ट करने का प्लान था, लेकिन उनकी डेट्स का तालमेल नहीं बैठ पाया. करिश्मा कपूर को सीमा के रोल के लिए ऑफर किया गया था, लेकिन फिल्म 2 साल तक टलती रही.

अन्य सितारे और कास्टिंग में चेंज्स

सचिन खेड़ेकर, जो इस फिल्म में राखी गुलज़ार के पति का किरदार निभाते हैं, असल जिंदगी में उनसे लगभग 20 साल छोटे हैं. अक्षय कुमार को पहले मुख्य भूमिका के लिए ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने डेट्स की कमी के कारण इसे ठुकरा दिया. शिल्पा शेट्टी को 1995 में फिल्म के लिए साइन किया गया था, लेकिन फिल्म की देरी के चलते उन्होंने भी इसे छोड़ दिया.

फिल्म मेकिंग के दौरान की घटनाएं

फिल्म के गाने “हम तो दीवाने हुए” की शूटिंग के दौरान, ट्विंकल खन्ना बारिश में साड़ी पहनकर नाच रही थीं, तभी वह फिसल गईं और कीचड़ में गिर गईं. आदित्य पंचोली को भी इस फिल्म का ऑफर दिया गया था, लेकिन वह अपने रोल और क्लाइमैक्स से संतुष्ट नहीं थे, जिसके बाद शरत सक्सेना को साइन किया गया.

1996 में मनीषा कोइराला इस फिल्म को साइन करने वाली थीं, लेकिन उनकी डेट्स महाराजा के साथ क्लैश होने के कारण उन्होंने इसे छोड़ दिया. अनिल कपूर को भी अक्षय कुमार के बाद लीड रोल के लिए ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया.

Also read:Bollywood Stories: बाजीगर में श्रीदेवी को ऑफर हुआ था डबल रोल, बाद में 2 एक्ट्रेस ने निभाये वो किरदार

ट्विंकल खन्ना से पहले बादशाह फिल्म किसे ऑफर हुई थी?

1996 में मनीषा कोइराला इस फिल्म को साइन करने वाली थीं, लेकिन उनकी डेट्स महाराजा के साथ क्लैश होने के कारण उन्होंने इसे छोड़ दिया. अनिल कपूर को भी अक्षय कुमार के बाद लीड रोल के लिए ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें